रिहैबिलिटेशन में जुटे तेज गेंदबाज बुमराह दूसरे वनडे से पहले नेट पर गेंदबाजी करेंगे

पुनः संशोधित शुक्रवार, 13 दिसंबर 2019 (14:33 IST)
नई दिल्ली। कमर की चोट के बाद में जुटे तेज गेंदबाज वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे से पहले पर भारतीय टीम के साथ अभ्यास करेंगे।
बुमराह स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला की शुरुआत से टीम से बाहर हैं। वे हालांकि अब ठीक होने की राह पर हैं। टीम प्रबंधन को उम्मीद है कि अगले साल न्यूजीलैंड दौरे से पहले वे फिट हो जाएंगे। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा वनडे 18 दिसंबर को खेला जाएगा।
बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया कि बुमराह भारतीय टीम के साथ अभ्यास करेंगे। अब यह परंपरा बन गई है। टीम प्रबंधन ने भुवनेश्वर कुमार की फिटनेस भी इंदौर में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट से पहले परखी थी हालांकि वे टीम का हिस्सा नहीं थे। इसी तरह बुमराह की फिटनेस को आजमाया जाएगा।
सूत्र ने कहा कि अब यही परंपरा बन गई है कि जब कोई खिलाड़ी फिट होता नजर आता है तो टीम प्रबंधन, फिजियो और ट्रेनर नेट अभ्यास में उसे परखते हैं।

बुमराह और हार्दिक पंड्या आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं और मुंबई के बीकेसी मैदान पर उनका रिहैबिलिटेशन चल रहा है। ऐसी भी संभावना है कि बुमराह को भारत 'ए' टीम के साथ न्यूजीलैंड भेजा जाए ताकि उन्हें अभ्यास मिल सके।



और भी पढ़ें :