बुमराह की सर्जरी अभी नहीं, जल्द कर सकते हैं वापसी : अरूण

पुनः संशोधित शुक्रवार, 25 अक्टूबर 2019 (19:03 IST)
नई दिल्ली। भारतीय गेंदबाजी कोच भरत अरूण ने कहा है कि की पीठ की चोट के लिए अभी सर्जरी की जरूरत नहीं है और वह जल्द टीम में वापसी कर सकते हैं।

बुमराह के हालांकि अभी भी घरेलू सत्र के शेष मुकाबलों में खेलने की उम्मीद नहीं है जिसमें अगले 3 महीने में बंगलादेश, वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज शामिल हैं।

इससे पहले अक्टूबर में बुमराह नेशनल क्रिकेट अकादमी के प्रमुख फिजियोथैरेपिस्ट आशीष कौशिक के साथ ब्रिटेन जाकर अपनी पीठ समस्या के लिए विशेषज्ञों से भी मिलने गये थे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने हालांकि बुमराह की पीठ की चोट को लेकर सार्वजनिक तौर पर कोई बयान नहीं दिया है।

अरूण ने संकेत दिए हैं कि बुमराह न्यूजीलैंड के साथ टेस्ट सीरीज को लेकर टीम में वापसी कर सकते हैं। हालांकि बुमराह की अनुपस्थिति के बावजूद टीम को उनकी कमी महसूस नहीं हो रही है जिसमें मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा और उमेश यादव गेंदबाजी आक्रमण में कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3-0 की क्लीन स्वीप में उमेश और शमी ने अहम योगदान निभाया था।

वर्ष 2015 से ही अरूण भारतीय टीम के साथ काम कर रहे हैं और उमेश के प्रदर्शन से काफी प्रभावित हैं जिन्होंने 2 टेस्टों में 11 विकेट निकाले। उन्होंने कहा, वह काफी मजबूत हैं और बल्लेबाजों को काफी परेशान करते हैं। वह बढ़िया रिवर्स स्विंग कराते हैं। वह और शमी दोनों काफी आक्रामक हैं। गेंदबाजी कोच ने ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की भी तारीफ की।


और भी पढ़ें :