रात भर बेटी के साथ जागता रहा अस्पताल में, सुबह मैदान पर आकर जड़ा शतक

पुनः संशोधित शनिवार, 18 मई 2019 (15:37 IST)
ने अपने जीवन का एक भावनात्मक शतक लगा दिया है। चौथे वनडे से पहले वह अपनी बेटी को रात 1.30 बजे अस्पताल लेकर पहुंचे और सुबह 8.30 पर वह हल्की सी झपकी लेकर मैदान की ओर निकल गए। थोड़े से वार्मअप के बाद वह प्लेइंग इलेवन में शामिल हो गए।
गौरतब है कि चौथे मैच में को जीत के लिए 341 रनों का लक्ष्य मिला । इस लक्ष्य का पीछा करने में जेसन रॉए का अहम योगदान रहा। उन्होंने 89 गेंदो में 114 रन बनाए जिसमें 11 चौके और 4 छक्के  शामिल थे।  और इंग्लैंड के बीच 5 वनडे मैचों की सीरीज में मेजबान इंग्लैंड ने यह मैच जीतकर 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है।
 
मैच समाप्त होने के बाद जेसन रॉए ने कहा "यह मेरे करियर की तेज पारी नहीं थी। मुश्किल परिस्थितियों में एक खास पारी थी। मेरे लिए सुबह की शुरुआत खराब रही। इसलिए यह पारी मेरे और मेरे परिवार के लिए खास है।"
 
चौथे मैच में मिला 341 रनों का लक्ष्य भी इंग्लैंड ने 3 गेंदे और विकेट शेष रहते बना लिया। सीरीज के 4 मैचों में से 3 मैच इंग्लैंड ने जीते हैं जबकि 1 मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया। दिलचस्प बात यह है कि पिछले तीनों मैचों में पाकिस्तान ने 340 रन से ज्यादा बनाए फिर भी वह सीरीज में एक भी मैच नहीं जीत सका और अब सीरीज इंग्लैंड के नाम है।

 

और भी पढ़ें :