महात्मा गांधी पाकिस्तान के राष्ट्रपिता, भारत में उनके जैसे करोड़ों पुत्र हुए

Last Updated: शुक्रवार, 17 मई 2019 (15:28 IST)
भोपाल। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताकर विवादों में घिरीं भोपाल से भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ है, इसी बीच भाजपा के मीडिया संपर्क विभाग के संयोजक ने महात्मा गांधी को पाकिस्तान का राष्ट्रपिता बता दिया है।

सौमित्र ने अपनी एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि राष्ट्रपिता थे, लेकिन पाकिस्तान राष्ट्र के। भारत राष्ट्र में तो उनके जैसे करोड़ों पुत्र हुए। कुछ लायक तो कुछ नालायक। सौमित्र ने कहा कि कांग्रेस ने उनको राष्ट्र का पिता बताया, राष्ट्र का कोई पिता नहीं होता, पुत्र होता है। चर्च में होते हैं फादर, कांग्रेस ने उसका हिंदी रूपांतरण पिता कर दिया।

एक अन्य फेसबुक पोस्ट में सौमित्र ने कहा कि हमने महात्मा गांधी के विचारों को पंच-निष्ठाओं में अपनाया, उनके रामराज्य के स्वप्न को साकार करने की दिशा में बढ़ रहे हैं। उनके स्वच्छता विचार को राष्ट्रीय मिशन बनाया। किंतु कांग्रेस ने क्या किया? षडयंत्रपूर्वक नकली गांधी विकसित कर उनके गांधी नाम का बेजा इस्तेमाल? पीढ़ी दर पीढ़ी उनके नाम पर वोट बटोरे, सत्ता हासिल की और उनके विचारों को रोज हलाल करते रहे। गांधी विचारों का हत्यारा कौन है? बौद्धिक विमर्श की बजाय टुच्ची राजनीति और षड्यंत्र करने वाले भी गांधी विचार के हत्यारे हैं।
इस मामले में कड़ी कार्रवाई करते हुए भाजपा ने को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता सेेनिलंबित कर दिया है। उनसे इस मामले में 7 दिनों में जवाब भी मांगा है।
उल्लेखनीय है कि भाजपा ने राष्ट्रपति महात्मा गांधी पर विवादित बयान देने के मामले में पार्टी के तीन नेताओं को नोटिस दिया है। बीजेपी ने जिन नेताओं को नोटिस दी है उनमें साध्वी प्रज्ञा, अनंतकुमार हेगड़े और नलिन कतील का नाम शामिल है।


 

और भी पढ़ें :