ICC Women's T20 World Cup : इंग्लैंड की कप्तान नाइट ने कहा कि भारत के खिलाफ पूनम यादव सबसे बड़ा खतरा

poonam yadav
Last Updated: बुधवार, 4 मार्च 2020 (16:00 IST)
सिडनी। इंग्लैंड की कप्तान का मानना है कि गुरुवार को यहां के सेमीफाइनल में अजेय भारत को हराने के लिए स्पिनरों से निपटना अहम होगा, विशेषकर शानदार फॉर्म में चल रही से।
ALSO READ:
न्यूजीलैंड को हराकर ऑस्ट्रेलिया आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में
पूनम ने टूर्नामेंट के पहले ही मैच में 4 बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को अपनी फिरकी के जादू में उलझाया और फिर बाकी ग्रुप मैचों में भी प्रभावी प्रदर्शन किया। वह 4 मैचों में 9 विकेट के साथ अभी टूर्नामेंट की सबसे सफल गेंदबाज हैं।

2 साल पहले महिला टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में हालांकि जब यही दोनों टीमें भिड़ी थीं तो पूनम ने 4 ओवर में 29 रन खर्च किए थे और इंग्लैंड ने 8 विकेट से आसान जीत दर्ज की थी।
Heather Knight
नाइट ने सेमीफाइनल की पूर्व संध्या पर कहा कि हमने उसके (पूनम) लिए काफी अभ्यास किया है और मुझे लगता है कि पिछले टी-20 विश्व कप में हमने काफी अच्छी तरह से उसका सामना किया और ऐसा हम अपनी तैयारी के कारण कर पाए।

उन्होंने कहा कि अब एली मेडेन (सहायक कोच) हमारे साथ नहीं हैं, जो शानदार लेग स्पिन गेंदबाजी करते हैं, लेकिन हमारे पास कुछ कोच हैं, जो शानदार स्पिन करते हैं और हम स्पष्ट हैं कि उसके खिलाफ हमें क्या करना है।

भारतीय गेंदबाज काफी अच्छी फॉर्म में चल रही हैं। पूनम के अलावा शिखा पांडे 7 विकेट के साथ 5वें स्थान पर हैं। इसके अलावा राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़ और दीप्ति शर्मा ने भी उम्दा प्रदर्शन किया है।

पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार के बाद इंग्लैंड ने वापसी करते हुए अपने बाकी बचे तीनों मैच जीते और कप्तान का मानना है कि टीम इससे अच्छी लय में है, जो उनके लिए फायदेमंद होगा।


और भी पढ़ें :