IND vs SL: अकिला धनंजय के सामने धराशाई हुई भारतीय टीम, श्रीलंका के सामने 227 रनों का लक्ष्य

Last Updated: शुक्रवार, 23 जुलाई 2021 (20:18 IST)
श्रीलंका और भारत के बीच खेले गए एकदिवसीय सीरीज का तीसरा मुकाबले में शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन भारतीय खेमा अपने कप्तान के फैसले को सही साबित नहीं कर सका। पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया लगातार विकेट गंवाती रही और
225 के स्कोर पर ही सिमट गई।


टीम इंडिया की शुरुआत काफी बढ़िया देखने को मिली थी और समय टीम का स्कोर पहले 23 ओवरों के खेल सिर्फ तीन विकेट के नुकसान पर 147 रन था। कप्तान शिखर धवन (13) के स्कोर पर आउट हुए लेकिन इसके बाद पृथ्वी शॉ (49) और संजू सैमसन ने बढ़िया (46) रनों की पारी खेली। हालांकि, इसके बाद तेज बारिश के चलते खेल को काफी समय के रोकना पड़ा।



बारिश के बाद फिर खेल शुरू हुआ लेकिन इस बाद ओवरों की संख्या 47 कर दी गई थी। बारिश के बाद भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने आया राम और गया राम की रणनीति अपने और एक भी खिलाड़ी विकेट पर खड़े रहने का साहस नहीं दिखा सका।

मनीष पांडे (11) के स्कोर पर आउट हुए जबकि ने 37 गेंदों पर (40) रन बनाए। इन दोनों विकेट के बाद हार्दिक पांड्या से एक बड़ी पारी की उम्मीद थी लेकिन उन्होंने फिर से सभी को खासा निराश किया। हार्दिक (19) रन बनाकर आउट हुए। डेब्यू करने वाले नीतीश राणा (7) और कृष्णप्पा गौतम (2) ने भी सभी को निराश किया।

9वें विकेट के लिए राहुल चाहर और नवदीप सैनी के बीच बढ़िया 29 रनों की साझेदारी देखने को मिली। चाहर (13) के स्कोर पर आउट हुए। टीम इंडिया पूरे 47 ओअव्र भी नही खेल सकी और मात्र 225 के स्कोर पर सिमट गई।

मैच में श्रीलंका के लिए अकिला धनंजय ने शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट चटकाए। अकिला ने नीतीश राणा, के गौतम और सूर्यकुमार के विकेट हासिल किए। उनके अलावा प्रवीण जयविक्रमा एके खाते में भी 3 विकेट आए।

बता दें कि, डकवर्थ लुइस नियम के आधार पर श्रीलंका के समाने 227 रनों का लक्ष्य है।



और भी पढ़ें :