हाइट के चलते ग्रेग चैपल ने दीपक चाहर को कर दिया था 'Reject', पूर्व भारतीय दिग्गज ने किया बड़ा खुलासा

Last Updated: गुरुवार, 22 जुलाई 2021 (17:45 IST)
आज भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज की खूब सराहना हो रही है। होनी भी चाहिए आखिर पेसर ने मुश्किल स्थिति में लड़ते हुए जुझारू पारी खेली। करियर का पहला अर्धशतक लगाने के साथ ही वह आखिर तक डटे रहे और टीम इंडिया को जीत दिलाकर वापस लौटे। उनकी बल्लेबाजी के बिनाह पर अब उन्हें टी20 विश्व कप टीम में शामिल होने का प्रबल दावेदार भी माना जा रहा है।

अब इस बीच पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज ने एक ऐसे वाक्ये का खुलासा किया है, जिसे जानकर आपको भी पूर्व भारतीय कोच पर गुस्सा आना स्वाभाविक है। दीपक के लाजवाब खेल के बाद प्रसाद ने ट्वीट करते हुए लिखा,

‘‘दीपक चाहर के कद के कारण ग्रेग चैपल ने उन्हें आरसीए में खारिज करके दूसरा काम तलाशने को कहा था। उसने अपने दम पर मैच जिताया जबकि मूल रूप से वह बल्लेबाज नहीं है। कहने का मतलब यह है कि खुद पर भरोसा रखो और विदेशी कोचों को ज्यादा गंभीरता से मत लो।’’

दीपक चाहर ने श्रीलंका के खिलाफ अब तक अपनी गेंदबाजी से तो सभी को प्रभावित किया ही था। मगर दूसरे वनडे मैच में जब भारत जीत की मानो सारी उम्मीद छोड़ चुका था, तब उन्होंने 8वें विकेट के लिए भुवी के साथ 84 रन जोड़े और 69 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए भारत को जीत दिलाई। इस जीत के साथ भारत ने वनडे सीरीज में 2-0 से अपने नाम कर ली।


दीपक चाहर ने दीपक चाहर ने भारत के लिए अब तक 5 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें 6 विकेट लिए हैं। वहीं 13 T20I में उनके खाते में 18 विकेट दर्ज हैं। चाहर की बल्लेबाजी स्किल के जाहिर होने के बाद से चारों ओर उन्हें टी20 विश्व कप टीम में शामिल करने की मांग उठ रही है।



और भी पढ़ें :