डेल्टा 3 वैरिएंट को परास्त कर ऋषभ पंत जुड़े टीम इंडिया के बायो बबल से

पुनः संशोधित गुरुवार, 22 जुलाई 2021 (15:37 IST)
डरहम: भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज कोरोना संक्रमण से उबरकर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से पहले टीम के बायो बबल में शामिल हो गए हैं।कोरोना पॉजिटिव पाये गए पंत ने दस दिन का पृथकवास पूरा कर लिया है।उनकी दो आरटीपीसीआर रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं।

बीसीसीआई ने पंत की तस्वीर के साथ गुरूवार को ट्वीट किया ,‘‘ हैलो ऋषभ पंत। आपको वापिस लेकर अच्छा लगा।’’
पंत अपने एक परिचित के घर पर रह रहे थे जब वह पॉजिटिव पाये गए। सूत्रों के अनुसार वह दांत के डॉक्टर को दिखाने के बाद डेल्टा 3 वैरिएंट से संक्रमति हुए थे। पहले ऐसी रिपोर्ट थी कि स्टेडियम में यूरो फुटबॉल चैम्पियनशिप मैच देखने के बाद उन्हें संक्रमण हुआ था ।
पंत के पॉजिटिव पाये जाने के बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भारतीय टीम को पत्र लिखकर विम्बलडन और यूरो मैचों में भीड़भाड़ से बचने का अनुरोध किया था। भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट चार अगस्त को नॉटिंघम में शुरू होगा।
हाल ही में टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत की कोविड-19 की रिपोर्ट नेगेटिव आयी थी। हालांकि उन्हें 20 जुलाई से काउंटी इलेवन के साथ खेले जाने वाले 3 दिवसीय प्रैक्टिस मैच में टीम में शामिल नहीं किया गया था।लेकिन अब यह उम्मीद जताई जा रही है कि वह दूसरे प्रैक्टिस मैच में उपलब्ध होंगे।
एक रिपोर्ट के मुताबिक पंत कोरोना पॉजिटिव आने से पहले डेनटिस्ट के पास गए थे। ऐसा माना जा रहा था कि उन्हें वहीं से संक्रमण मिला होगा।

पंत के साथ, भारत के थ्रोडाउन विशेषज्ञ दयानंद गरनी ने भी टीम के होटल में रहने के दौरान वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था। रिद्धिमान साहा और गेंदबाजी कोच भरत अरुण को भी क्वारेंटीन किया गया था।(भाषा)



और भी पढ़ें :