IND vs SL: भारत ने टॉस जीतकर किया बल्लेबाजी का फैसला, 5 खिलाड़ियों को मिला डेब्यू का मौका

IND vs SL
IND vs SL
Last Updated: शुक्रवार, 23 जुलाई 2021 (14:41 IST)
श्रीलंका और भारत के बीच खेली जा रही तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज अब अपने अंतिम पड़ाव पर आ पहुंची है। दोनों टीमों के बीच अंतिम मुकाबला आज कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है।

आखिरी वनडे की शुरुआत भारतीय कप्तान शिखर धवन के टॉस जीतने के साथ हुई और उन्होंने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।


टीम इंडिया के लिए इस मैच में पांच खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका मिला। इन खिलाड़ियों में संजू सैमसन, नीतीश राणा, चेतन सकारिया, के गौतम, राहुल चाहर के नाम शामिल है।


नजरें क्लीन स्वीप पर


दूसरे वनडे में मिली शानदार जीत के बाद अब टीम इंडिया की नजरें अंतिम एकदिवसीय जीतकर क्लीन स्वीप करने पर रहेगी। पहला मुकाबला भारत ने एकतरफा अंदाज में जीता था, जबकि दूसरे में 7 विकेट से जीत दर्ज की थी।

टीम में अधिकांश युवा खिलाड़ी मौजूद है और अगर आज भारत क्लीन स्वीप करने में सफल रहा था, इसका आत्मविश्वास खिलाड़ियों के लिए टी20 श्रृंखला में काफी फायदेमंद रहेगा।


श्रीलंका के लिए आत्म-सम्मान की बात


श्रीलंका क्रिकेट टीम इस समय सबसे बुरे दौर से गुजर रही है। टीम लगातार तीन एकदिवसीय सीरीज हार चुकी है और क्रिकेट के गलियारों में टीम की काफी आलोचना की जा रही है। पिछले वनडे मुकाबले में टीम एक बड़ी जीत डार्क कर सकती थी लेकिन खराब फील्डिंग और कम अनुभव की कमी के चलते ऐसा देखने को नहीं मिला।

आज टीम अपने आत्म सम्मान की लड़ाई लड़ती नजर आएगी। श्रीलंका के लिए आज का मुकाबला काफी अहम होने वाला है और खिलाड़ी भी टी20 सीरीज से पहले एक जीत दर्ज करने के लिए बेताब रहेंगे।

इस प्रकार है दोनों टीमें

भारत: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, संजू सैमसन, मनीष पांडे, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, नीतीश राणा, के गौथम, राहुल चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया

श्रीलंका: अविष्का फर्नांडो, मिनोड भानुका (डब्ल्यू), भानुका राजपक्षे, धनंजय डी सिल्वा, चरित असलंका, दासुन शनाका (सी), रमेश मेंडिस, चमिका करुणारत्ने, अकिला धनंजय, दुष्मंथा चमीरा, प्रवीण जयविक्रमा



और भी पढ़ें :