IND vs SL: ‘करो या मरो’ मुकाबले में श्रीलंका ने टॉस जीतकर किया बल्लेबाजी का फैसला

IND vs SL
IND vs SL
Last Updated: मंगलवार, 20 जुलाई 2021 (14:34 IST)
श्रीलंका और भारत के बीच आज कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में तीन वनडे मैचों की दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। पहला एकदिवसीय मुकाबला टीम इंडिया ने एकतरफा अंदाज में 7 विकेट से जीतकर अपने नाम किया था।

दूसरा वनडे का आगाज श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका के टॉस जीतने के साथ हुआ और उन्होंने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।


मेजबान के लिए करो या मरो की लड़ाई


श्रीलंका क्रिकेट टीम के नजरिए से यह मुकाबला काफी अहम होने वाला है। पहले मैच में मिली बड़ी हार के बाद दासुन शनाका एंड कंपनी के लिए आज का एक्शन करो या मरो से बिल्कुल भी कम नहीं होगा। टीम के लिए आज जीत से बढ़कर कुछ भी नहीं है।

पहले मैच में टीम के बल्लेबाजों ने काफी निराश किया था। टॉप ऑर्डर और मध्यक्रम के कुछ बल्लेबाजों को बढ़िया शुरुआत तो जरुर मिली लेकिन वह उसको बड़े स्कोर नहीं बदल सके। उसके बाद रही सही कसर टीम के गेंदबाजों ने खराब प्रदर्शन करके पूरी कर दी।


टीम का एक भी गेंदबाज लाइन लेंग्थ के साथ गेंदबाजी करता नजर नहीं आया। ऐसे में श्रीलंका को अगर यह मुकाबला जीतना है तो खेल के हर एक डिपार्टमेंट में दमदार खेल दिखाना होना।

मैच जीतो सीरीज जीतो


मैच में मिली शानदार जीत के बाद यंगिस्तान के हौसले सातवें आसमान पर है। आज धवन एंड कंपनी की निगाहें मैच जीतकर एकदिवसीय श्रृंखला में अजय बढ़त बनाने पर रहेगी। पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने खेल के हर एक डिपार्टमेंट में बेहतरीन खेल दिखाया था। आज भी टीम के युवा खिलाड़ी मैदान पर अपने नाम डंका बजाने के लिए बेकरार होंगे।


इस प्रकार है दोनों टीमें
भारत: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, क्रुणाल पांड्या।

श्रीलंका: अविष्का फर्नांडो, मिनोड भानुका (डब्ल्यू), भानुका राजपक्षे, धनंजय डी सिल्वा, चरित असलंका, दासुन शनाका, वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, कसुन रजिथा, दुष्मंथा चमीरा, लक्ष्मण संदाकन।



और भी पढ़ें :