पहले ही वनडे में पूनिया का अर्द्धशतक, भारत ने द. अफ्रीका को 8 विकेट से रौंदा

Last Updated: गुरुवार, 10 अक्टूबर 2019 (07:59 IST)
वडोदरा। घायल स्मृति मंधाना की गैर मौजूदगी में अपने पहले ही मैच में छाप छोड़ने वाली प्रिया पूनिया (Priya Poonia) की अर्द्धशतकीय पारी और अपने गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के दम पर भारत ने दक्षिण अफ्रीका को पहले एक दिवसीय क्रिकेट मैच में 8 विकेट से रौंद डाला।
दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 45.1 ओवर में 164 रन ही बनाए। भारत के लिए झूलन गोस्वामी ने 33 रन देकर 3 विकेट लिए जबकि शिखा पांडे, एकता बिष्ट और पूनम यादव को 2-2 विकेट मिले।

भारत ने 41.4 ओवर में जीत हासिल कर ली। सलामी बल्लेबाज पूनिया ने 124 गेंद में नाबाद 75 रन बनाए जबकि जेमिमा रौद्रिगेज ने 65 गेंद में 55 रन की पारी खेली। तीन मैचों की यह श्रृंखला महिला वनडे चैम्पियनशिप का हिस्सा नहीं है।

तीन टी20 मैच खेल चुकी पूनिया को पहला वनडे खेलने का मौका मिला जब स्टार सलामी बल्लेबाज मंधाना को दाहिने टखने में फ्रैक्चर के कारण बाहर होना पड़ा। पूनिया ने अपनी पारी में 8 चौके लगाए। रौद्रिगेज ने पूनिया के साथ 83 रन की साझेदारी की। अपने दूसरे अर्धशतक में उन्होंने 7 चौके लगाए।

यह मार्च के बाद से कप्तान मिताली राज का भी पहला मैच था। वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 20 साल तक खेलने वाली पहली महिला बन गईं। उन्होंने जून 1999 में पहला मैच खेला था। पिछले महीने उन्होंने टी20 क्रिकेट से संन्यास ले लिया।

दक्षिण अफ्रीका का स्कोर एक समय तीन विकेट पर 89 रन था जो सात विकेट पर 115 रन हो गया। उनके लिए मरिजाने काप ने 54 रन बनाए।

 

और भी पढ़ें :