इंग्लैंड और भारत की क्रिकेट टीमें आज से रहेंगी 6 दिन के क्वारंटीन में

पुनः संशोधित गुरुवार, 28 जनवरी 2021 (16:52 IST)
चेन्नई:चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला के में खेले जाने वाले पहले दो मैचों के लिए और भारतीय खिलाड़ियों का क्वारंटीन शुरू हो गया है। दोनों टीमों के खिलाड़ियों को में क्वारंटीन किया गया है। चेन्नई के चेपौक स्टेडियम में पांच फरवरी से पहला और 13 फरवरी से दूसरा टेस्ट खेला जाएगा।
तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन के सूत्रों के मुताबिक दोनों टीम के खिलाड़ी लीला पैलेस होटल में छह दिनों तक (बायो-बबल) में रहेंगे। इस दौरान उनका हर तीन दिन में कोरोना टेस्ट किया जाएगा।क्वारंटीन के बाद दोनों टीमें दो फरवरी से नेट पर अभ्यास शुरू करेंगी। उन्हें ट्रेनिंग के लिए तीन दिन मिलेंगे।
कोरोना महामारी के मद्देनजर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की अपील के बाद यह श्रृंखला दर्शकों की अनुपस्थिति में खेली जाएगी। दर्शकों और मीडिया को मैदान में आने की अनुमति नहीं होगी। उन्हें टीवी पर ही लाइव मैच देखना होगा। खिलाड़ियों, टीम सदस्यों और सहायक स्टाफ समेत केवल आधिकारिक टीवी प्रसारणकर्ताओं को ही मैदान में आने की अनुमति होगी।

जानकारी के मुताबिक इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी श्रीलंकाई एयरलाइंस की विशेष उड़ान से गुरुवार को सुबह 10 बजकर 50 मिनट पर अन्ना अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंचे। चिकित्सीय जांच और कोरोना टेस्ट के बाद खिलाड़ी लीला पैलेस होटल गए, जहां वे 6 या 7 दिनों के लिए क्वारंटीन में रहेंगे।
गाबा का किला भेदने वाले भारतीय स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत भी सुबह चेन्नई पहुंचे, जबकि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली समेत अन्य खिलाड़ी शाम के बाद यहां पहुंचे। टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री भी मुंबई से चेन्नई पहुंचे हैं। इससे पहले पहले ऑस्ट्रेलिया टेस्ट श्रृंखला में कार्यवाहक कप्तान रहे अजिंक्या रहाणे और बल्लेबाज राेहित शर्मा मंगलवार रात को यहां पहुंचे थे।
उल्लेखनीय है कि श्रीलंका टेस्ट श्रृंखला से बाहर रहे इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और ऑलराउंडर बेन स्टोक्स समेत इंग्लैंड के कई खिलाड़ी और टीम सदस्य रविवार को ही यहां पहुंच गए थे। इस दौरान कई भारतीय खिलाड़ी और टीम का सहायक स्टाफ भी यहां पहुंचा था।(वार्ता)



और भी पढ़ें :