अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने विलिस के निधन पर शोक जताया

Last Updated: गुरुवार, 5 दिसंबर 2019 (15:24 IST)
दुबई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने गुरुवार को इंग्लैंड के पूर्व कप्तान के पर जताते हुए उन्हें खेल के सबसे बड़े हीरो में से एक करार दिया।

लंबे समय से बीमारी से जूझने के बाद विलिस का इंग्लैंड में 70 बरस की उम्र में निधन हो गया। आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनु साहनी ने बयान जारी करके वैश्विक संस्था की ओर से शोक जताया।

साहनी ने कहा, ‘बाब के निधन की खबर सुनकर हम काफी दुखी हैं और आईसीसी की ओर से मैं उनके परिवार प्रति गहरी संवेदना जाहिर करता हूं।’

उन्होंने कहा, ‘बाब अपने समय के सबसे बड़े क्रिकेट हीरो में से एक रहे, एक ऐसा तेज गेंदबाज जिसे दुनिया भर में सम्मान मिला। उन्होंने आक्रामकता के साथ इंग्लैंड के गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई की और 1970 तथा 1980 के दशक में क्रिकेट देखने वाले लोगों के दिमाग में उनके गेंदबाजी के लिए दौड़ते हुए आने की छवि छपी हुई है।’

विलिस ने 90 मैचों के अपने टेस्ट करियर में 325 विकेट चटकाए। साहनी ने कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1981 में हेडिंग्ले टेस्ट में उनकी भूमिका क्रिकेट में सबसे शानदार प्रदर्शन में से एक है।

क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद प्रसारणकर्ता के रूप में भी उन्हें सराहा गया और खेल के प्रति उनके योगदान को लंबे समय तक याद किया जाएगा।’ विलिस ने 18 टेस्ट और 29 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में इंग्लैंड की कप्तानी की।


और भी पढ़ें :