मैच के दौरान भारतीय क्रिकेटर की हार्ट अटैक से मौत, 2019 का तीसरा हादसा

Last Updated: बुधवार, 4 दिसंबर 2019 (20:28 IST)
अगरतला। क्रिकेट के मैदान ने मंगलवार के दिन इस साल तीसरे भारतीय क्रिकेटर की जान ले ली। त्रिपुरा की अंडर-23 टीम के खिलाड़ी 23 वर्षी मिथुन देबबर्मा (Mithun Debbarma) की के दौरान दिल का दौरा पड़ने से हो गई। मिथुन को मैदान पर ही दिल का दौरा पड़ा था, अस्पताल पहुंचने के पहले ही वे स्वर्ग सिधार गए।
साल 2019 में तीसरी मौत : 2019 में क्रिकेट के मैदान ने तीसरी जान ली है। इसी साल गोवा के पूर्व रणजी ट्रॉफी खिलाड़ी राजेश घोडगे जब एक क्लब मैच खेल रहे थे, तब उन्हें जबरदस्त दिल का दौरा पड़ा था। अस्पताल ले जाने के बावजूद उनकी जान नहीं बचाई जा सकी।

36 साल के मुंबई के क्रिकेटर की भी जान गई : इसी तरह मुंबई के क्रिकेटर चंद्रकांत म्हात्रे की इसी वर्ष भी नवी मुंबई में एक क्रिकेट टूर्नामेंट खेलते वक्त से मौत हो गई थी। चंद्रकांत की उम्र महज 36 बरस की ही थी। गत वर्ष भोपाल में क्रिकेट मैदान पर बड़ा हादसा हो गया था। यहां पर रेलवे की तरफ से खेलने वाले क्रिकेटर की भी हृदयाघात से मृत्यु हो गई थी।
अस्पताल पहुंचने से पहले मौत : ताजा मामला त्रिपुरा की अंडर-23 टीम के प्रतिभाशाली क्रिकेटर मिथुन का सामने आया है। मिथुन अभ्यास मैच के दौरान दिल का दौरा पड़ने से गिर पड़े और उन्ही मौत हो गई। वे अस्पताल तक भी नहीं पहुंच पाए और उनके प्राण पखेरू उड़ गए। 'स्पोर्ट्स स्टार' के अनुसार यह दर्दनाक घटना महाराजा वीर विक्रम स्टेडियम में घटी, जिसने तमाम क्रिकेटरों को गमजदा कर डाला।
फील्डिंग के दौरान हुआ हादसा : हुआ यह कि जब मिथुन मैदान पर क्षेत्ररक्षण कर रहे थे, तभी अचानक गश खाकर गिर पड़े और बेहोश हो गए। उनके साथी खिलाड़ी उन्हें नजदीक स्थित इंदिरा गांधी मेमोरियल अस्पताल में ले गए, जहां उन्हें डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। डॉक्टर्स ने मिथुन देबबर्मा की मौत की वजह हार्ट अटैक बताई।

खेल जगत स्तब्ध : हैरत की बात है कि युवा मिथुन को इतनी कम उम्र में दिल का दौरा कैसे पड़ा, यह जानने के लिए उनका शरीर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। मिथुन की मौत की खबर त्रिपुरा क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. मानिक शाह को पहुंचाई गई। डॉ. मानिक भी अस्पताल पहुंचे और उन्होंने डॉक्टरों से बातचीत की। मिथुन की असामायिक मौत से त्रिपुरा का पूरा खेल जगत स्तब्ध और शोक में डूबा हुआ है। Photo courtesy: social media


और भी पढ़ें :