बुधवार, 24 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Delhi Capitals bowler Arundhati fined for breaching WPL code
Written By WD Sports Desk
Last Modified: मंगलवार, 27 फ़रवरी 2024 (16:16 IST)

WPL 2024 : जानें क्यों लगा दिल्ली कैपिटल्स की गेंदबाज अरुंधति पर जुर्माना

दिल्ली ने यूपी वारियर्स को नौ विकेट से रौंदा, वारियर्स की दो मैच में यह लगातार दूसरी हार है

WPL 2024 : जानें क्यों लगा दिल्ली कैपिटल्स की गेंदबाज अरुंधति पर जुर्माना - Delhi Capitals bowler Arundhati fined for breaching WPL code
Women's Premier League WPL 2024 : दिल्ली कैपिटल्स की तेज गेंदबाज अरुंधति रेड्डी (Arundhati Reddy) पर यूपी वॉरियर्स (UP Warriors) के खिलाफ यहां खेले गए मैच के दौरान महिला प्रीमियर लीग (WPL) की आचार संहिता के उल्लंघन के लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।
 
इस 26 वर्षीय खिलाड़ी ने सोमवार को चिन्नास्वामी स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स की यूपी वॉरियर्स के खिलाफ नौ विकेट से जीत में एक विकेट लिया था।
 
डब्ल्यूपीएल ने बयान में कहा,‘‘दिल्ली कैपिटल्स की अरुंधति रेड्डी पर यूपी वारियर्स के खिलाफ सोमवार को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मैच के दौरान डब्ल्यूपीएल आचार संहिता के उल्लंघन के लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।’’
 
बयान के अनुसार,‘‘अरुंधति ने डब्ल्यूपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.1 के अंतर्गत आने वाले लेवल एक के अपराध को स्वीकार कर लिया है। आचार संहिता के लेवल एक के उल्लंघन के मामले में मैच रेफरी का फैसला अंतिम होता है।’’
 
दिल्ली ने यूपी वारियर्स को नौ विकेट से रौंदा

राधा यादव और मारिजेन कैप की धारदार गेंदबाजी के बाद शेफाली वर्मा और कप्तान मेग लेनिंग के अर्धशतक से दिल्ली कैपिटल्स ने महिला प्रीमियर लीग में सोमवार को यहां यूपी वारियर्स को नौ विकेट से हराकर पहली जीत दर्ज की। वारियर्स की दो मैच में यह लगातार दूसरी हार है।
 
वारियर्स के 120 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की टीम ने शेफाली (43 गेंद में नाबाद 64 रन, छह चौके, चार छक्के) और कप्तान मेग लेनिंग (43 गेंद में 51 रन, छह चौके) के बीच पहले विकेट की 119 रन की साझेदारी से सिर्फ 14.3 ओवर में एक विकेट पर 123 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की।
 
वारियर्स की टीम इससे पहले बाएं हाथ की स्पिनर राधा (20 रन पर चार विकेट) और मारिजेन (पांच रन पर तीन विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने नौ विकेट पर 119 रन ही बना सकी। श्वेता सहरावत 42 गेंद में पांच चौके और एक छक्के से 45 रन बनाकर टीम की शीर्ष स्कोरर रहीं। उनके अलावा वारियर्स की कोई बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को भी नहीं छू सकी।
 
लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम को कप्तान मेग लेनिंग और शेफाली वर्मा की जोड़ी ने तेज शुरुआत दिलाई। शेफाली ने सोफी एक्लेस्टोन पर चौके के साथ खाता खोला और फिर गौहर सुल्ताना पर पारी का पहला छक्का जड़ा। सुल्ताना के ओवर में हालांकि लेनिंग भाग्यशाली रहीं जब वृंदा ने शॉर्ट फाइन लेग पर उनका कैच टपका दिया।
 
शेफाली ने आक्रामक रवैया बरकरार रखा। उन्होंने ताहलिया मैकग्रा के ओवर में दो चौके और एक छक्के के साथ पावर प्ले में टीम का स्कोर बिना विकेट खोए 57 रन तक पहुंचाया।
 
लेनिंग ने भी राजेश्वरी गायकवाड़ और सोफी पर चौके मारे। उन्होंने 11वें ओवर में भी सोफी पर लगातार दो चौके मारे।
 
शेफाली को 48 रन के स्कोर पर दो जीवनदान मिले। सोफी की गेंद पर एलिसा हीली ने उन्हें स्टंप करने का मौका गंवाया जबकि दीप्ति शर्मा की अगली गेंद पर किरण नवगिरे ने उनका कैच टपकाया।
 
शेफाली ने दीप्ति पर छक्के के साथ 36 गेंद में अर्धशतक पूरा किया और 12वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया।
 
लेनिंग ने सोफी पर दो रन के साथ 42 गेंद में अर्धशतक पूरा करने के अलावा स्कोर बराबर किया। वह हालांकि अगली गेंद पर वृंदा को कैच दे बैठीं।
 
जेमिमा रोड्रिग्स ने सोफी की पहली ही गेंद पर चौके के साथ टीम की जीत सुनिश्चित की।
 
इससे पहले लेनिंग ने टॉस जीतकर वारियर्स को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया और मारिजेन ने पावर प्ले में तीन विकेट चटकाकर इस फैसले को सही साबित किया।
 
मारिजेन ने पहले ओवर में सिर्फ एक रन देकर शुरुआत की। वारियर्स की कप्तान एलिसा हीली ने शिखा पांडे पर दो चौके मारे लेकिन मारिजेन ने दिनेश वृंदा (00) को बाउंड्री पर शिखा के हाथों कैच करा दिया।
 
मारिजेन ने अपने तीसरे और पारी के पांचवें ओवर में वारियर्स को दोहरा झटका दिया। उन्होंने ताहलिया मैकग्रा (01) को बोल्ड करने के बाद एलिसा (13) को शेफाली वर्मा के हाथों कैच कराया।
 
वारियर्स की टीम पावर प्ले के छह ओवर में तीन विकेट पर 21 रन ही बना सकी।
 
ग्रेस हैरिस (17) और श्वेता ने विकेटों के पतझड़ पर विराम लगाया लेकिन श्वेता ने इस दौरान काफी धीमी बल्लेबाजी की। ग्रेस ने अनाबेल सदरलैंड पर चौका जड़ने के बाद राधा का स्वागत भी चौके के साथ किया लेकिन बाएं हाथ की इस स्पिनर की गेंद पर शॉर्ट थर्ड मैन पर शेफाली को आसान कैच दे बैठीं।
 
किरण नवगिरे (10) ने राधा पर छक्के के साथ 12वें ओवर में टीम के रनों का अर्धशतक पूरा किया लेकिन अगली गेंद को हवा में लहराकर गेंदबाज को वापस कैच दे बैठीं।
 
श्वेता ने धीमी शुरुआत के बाद 14वें ओवर में शिखा पर दो चौके मारे और फिर मीनू मनि के अगले ओवर में छक्का जड़ा।
 
अरूंधति रेड्डी ने पूनम खेमनार (10) को शिखा के हाथों कैच कराके वारियर्स को छठा झटका दिया।
 
श्वेता ने 17वें ओवर में अनाबेल सदरलैंड पर तीन चौकों के साथ टीम के रनों का शतक पूरा किया लेकिन राधा के अगले ओवर में आगे बढ़कर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में विकेटकीपर तानिया भाटिया ने उन्हें स्टंप कर दिया। (भाषा)
 
ये भी पढ़ें
नामीबिया के Loftie Eaton ने जड़ा T20I क्रिकेट में सबसे तेज शतक