'यूनिवर्स बॉस' क्रिस गेल ने लोकेश राहुल की प्रतिभा की तुलना विराट कोहली से कर डाली

Last Updated: सोमवार, 29 अप्रैल 2019 (20:27 IST)
नई दिल्ली। 'यूनिवर्स बॉस' के नाम से मशहूर विंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज का मानना है कि के पास वैसी क्षमता है जिसमें वे अपने दायरे में रहें तो भारतीय कप्तान विराट कोहली की उपलब्धियों की बराबरी कर सकते हैं।
राहुल शायद अपनी जिंदगी के सबसे मुश्किल दौर से बाहर निकल चुके हैं जिसमें ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मैचों में खराब प्रदर्शन और फिर टेलीविजन कार्यक्रम में टीम के साथी हार्दिक पंड्या के साथ महिला विरोधी टिप्पणियों के बाद निलंबित किया जाना शामिल है।
राहुल ने इन चीजों को पीछे छोड़कर इंडियन प्रीमियर लीग में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए गेल के साथ मौजूदा सत्र की सबसे खतरनाक सलामी जोड़ियों में से एक बनाई है।
गेल ने कहा कि जब आप भारतीय बल्लेबाजों की बात करते हैं तो केएल (राहुल) ऐसे खिलाड़ियों में से एक हैं, जो मेरे दिमाग में आते हैं। मैं उम्मीद करूंगा कि वे विराट कोहली की तरह शानदार खिलाड़ी बनें। विराट के बाद उन्हें टीम का दायित्व उठाना चाहिए।
गेल ने हालांकि राहुल को बेवजह दबाव नहीं लेने की नसीहत देते कहा कि उनके लिए यह जरूरी है कि वे बेवजह दबाव न लें और उन्हें खुद पर भरोसा रखना चाहिए तथा किसी से प्रतिस्पर्धा से बचना चाहिए। अपने 5वें विश्व कप में खेलने के लिए तैयार 39 साल के गेल ने कहा कि भारत में आपके पास प्रतिभा की कमी नहीं है और ज्यादातर खिलाड़ियों को खेलने का मौका भी नहीं मिलता है।

आईपीएल में शानदार फॉर्म में चल रहे गेल ने सत्र के 11 मैचों में लगभग 450 रन बनाए हैं और विश्व कप से पहले वे शानदार लय में हैं। जमैका के इस खिलाड़ी को पंजाब की टीम ने पिछले साल आधार मूल्य पर खरीदा था। उन्होंने हालांकि खिलाड़ियों की नीलामी में खुद पर बोली न लगाने वाली फ्रेंचाइजियों को गलत साबित किया।
गेल ने कहा कि किंग्स इलेवन पंजाब के साथ 2 साल शानदार रहे। मुझे पंजाब का तरीका पसंद है। मैं शानदार लोगों के साथ काम कर रहा हूं और उम्मीद है कि फ्रेंचाइजी के लिए कुछ खास कर पाऊंगा। हमारा लक्ष्य प्लेऑफ में जगह पक्की करना और फिर उससे आगे बढ़ना है।


और भी पढ़ें :