World Cup 2019 : बांग्लादेश की विश्वकप टीम में नवोदित जायद को मौका

पुनः संशोधित बुधवार, 17 अप्रैल 2019 (00:37 IST)
ढाका। बांग्लादेश ने मशरफे मुर्तजा की कप्तानी में अपनी 15 सदस्यीय विश्वकप टीम घोषित कर दी, जिसमें नवोदित तेज गेंदबाज को शामिल किया गया है। जायद ने अभी तक एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण नहीं किया है लेकिन गत माह न्यूजीलैंड के टेस्ट दौरे में उन्होंने अपनी स्विंग गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया था।

मध्यक्रम के बल्लेबाज मोसादेक हुसैन ने भी एशिया कप-2018 के बाद सीधे विश्वकप टीम में वापसी की है। बांग्लादेशी टीम में ये दो चौंकाने वाले फैसलों के अलावा तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद और बल्लेबाज इमरूल काएस को जगह नहीं मिल सकी है।

मुख्य चयनकर्ता मिन्हाजुल आबेदिन ने नवोदित खिलाड़ी जायद के चयन को लेकर कहा कि उनकी स्विंग गेंदबाजी इंग्लैंड में कारगर साबित हो सकती है। वहीं मोसादेक टीम के लिए ऑलराउंड विकल्प होंगे, जो ऑफ स्पिन गेंदबाजी कर सकते हैं। वह महमूदुल्लाह के कवर के तौर पर खेल सकते हैं, जो दाएं कंधे की चोट से उबर रहे हैं।
विश्वकप टीम की कप्तानी मशरफे मुर्तजा को सौंपी गई है जबकि शाकिब अल हसन उपकप्तानी का जिम्मा संभालेंगे जो न्यूजीलैंड दौरे में उंगली की चोट के कारण नहीं खेल सके थे। मोसादेक ने बांग्लादेश के मुख्य एकदिवसीय टूर्नामेंट ढाका प्रीमियर लीग से फार्म में वापसी की है, जहां 12 मैचों में उन्होंने 428 रन बनाए। तेज गेंदबाज जायद ने भी टूर्नामेंट में अब तक 12 विकेट निकाले हैं।

पांच सीनियर खिलाड़ियों में मशरफे मुर्तजा, शाकिब अल हसन, तमीम इकबाल, महमूदुल्लाह और मुशफिकुर रहीम मुख्य टीम का हिस्सा हैं जबकि रूबेल हुसैन और मुस्ताफिजुर रहमान भी अनुभवी चेहरे हैं।
फार्म की समस्या से जूझ रहे सौम्य सरकार और लिट्टन दास को भी विश्व टीम में जगह मिली है। न्यूजीलैंड के वनडे दौरे में टीम का हिस्सा रहे बल्लेबाज मोहम्मद मिथुन भी टीम का हिस्सा हैं।
विश्वकप के लिए बांग्लादेश की टीम : मशरफे मुर्तजा (कप्तान), लिट्टन दास, मोहम्मद मिथुन, मुशफिकुर रहीम(विकेटकीपर), महमूदुल्लाह, शाकिब अल हसन, तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, मोहम्मद सैफद्दीन, अबु जाएद, मुस्ताफिजुर रहमान, रूबले हुसैन, मेहदी हसन मिराज, शब्बीर रहमान, मोसादेक हुसैन।

 

और भी पढ़ें :