दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज AndileFehlukwayo भारतीय सरजमीं पर क्रिकेट खेलने को लेकर व्याकुल

Last Updated: गुरुवार, 5 सितम्बर 2019 (19:16 IST)
नई दिल्ली। टीम इंडिया के खिलाफ इसी महीने शुरू होने वाली द्वीपक्षीय सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज आदिले फेहलुकवायो ने कहा कि भारत क्रिकेट खेलने के लिए सर्वश्रेष्ठ स्थानों में से एक है और उनके घरेलू दर्शकों के बीच खेलना एक बेहतरीन अवसर होगा।

ALSO READ:
Sachin Tendulkar ने शिक्षक दिवस के मौके पर अपने गुरु Ramakant Achrekar को याद किया

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच 3 ट्वंटी-20 और 3 टेस्ट मैच की सीरीज 15 सितंबर से शुरु होनी है। दक्षिण अफ्रीका टीम के निदेशक कोच इनोक एनक्वे ने दौरे पर जाने से पहले अपने टीम के खिलाड़ियों को खास हिदायत दी है कि भारतीय दर्शकों के मैच के दौरान होने वाले शोर से बच कर रहे। लेकिन फेहलुकवायो के अनुसार भारतीय दर्शक के बीच खेलना उनके लिए अच्छा अवसर है।
फेहलुकवायो ने कहा, भारत क्रिकेट खेलने के लिए बेहद अच्छा देश है। यहां स्टेडियम में 50000 दर्शक मैच देखने आते हैं और उनके सामने खेलना काफी सुखद है। भारतीय दर्शकों के बीच खेलना एक बेहतरीन अवसर है। दर्शकों के लिहाज से भारत क्रिकेट खेलने के लिए सर्वश्रेष्ठ जगह है।
ALSO READ:
ICC Women's T20 World Cup के लिए बांग्लादेश और नीदरलैंड्‍स की टीमें क्वालीफाय

इनोक एनक्वे ने कहा, टीम के कई खिलाड़ी आईपीएल में खेलते हैं। हमारी टीम में कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो 2015 में दक्षिण अफ्रीका ए दौर में शामिल थे। भारतीय दर्शक भारी मात्रा में अपनी टीम का समर्थन करने के लिए स्टेडियम आते हैं और मैंने कई खिलाड़ियों से कहा है कि उन्हें मैच के दौरान इस पर ध्यान देने की जरुरत नहीं है।
ALSO READ:
ऑस्ट्रलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रेट ली ने जसप्रीत बुमराह को बताया इस समय का सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज
दक्षिण अफ्रीका टीम के निदेशक ने कहा कि यह उनके और टीम दोनों के लिए एक अच्छा अवसर है कि वे भारतीय सरजर्मीं पर उनके खिलाफ खेलेंगे। उन्होंने कहा, भारत क्रिकेट खेलने के लिए अच्छी जगह है। टीम के कुछ खिलाड़ी पिछले दौरे में भी टीम में शामिल थे। यह अनुभवी खिलाड़ी युवा खिलाड़ियों की अपने अनुभव से मदद कर सकते हैं। 'भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की ट्वंटी-20 सीरीज का पहला मैच 15 सितंबर से धर्मशाला में खेला जाएगा।'


और भी पढ़ें :