सोमवार, 22 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. जम्मू-कश्मीर न्यूज़
  4. 5 soldiers martyred in Jammu and Kashmir in 24 hours
Written By Author सुरेश एस डुग्गर
Last Updated : गुरुवार, 23 नवंबर 2023 (11:11 IST)

जम्मू-कश्मीर के राजौरी मुठभेड़ में एक और शहादत, 24 घंटों में 5 सैनिक शहीद

जम्मू-कश्मीर के राजौरी मुठभेड़ में एक और शहादत, 24 घंटों में 5 सैनिक शहीद - 5 soldiers martyred in Jammu and Kashmir in 24 hours
जम्‍मू। राजौरी में पिछले 24 घंटों से चल रही मुठभेड़ में 1 और जवान की मौत होने से शहीद होने वालों का आंकड़ा बढ़ कर 5 हो गया है। इनमें 2 फौजी अफसर भी हैं। अधिकारियों ने बताया कि दूसरे दिन भी सुरक्षाबलों की आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ जारी है और आज 1 और जवान ने शहादत दी है जबकि 1 अन्य घायल हो गया।
 
2 अधिकारी और 2 जवान शहीद : इससे पहले बुधवार से शुरू हुई आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में अभी तक सेना के 2 अधिकारी और 2 जवान शहीद हो गए थे। जानकारी के लिए राजौरी जिले के धर्मसाल के बाजीमल इलाके में सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के संयुक्त बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ चल रही है।
 
इससे पहले बुधवार को मुठभेड़ में 2 अधिकारियों और 2 जवानों सहित 4 सैन्यकर्मी शहीद हो गए और 2 जवान घायल हो गए। नागरिकों को बचाते हुए सुरक्षाबलों पर अचानक आतंकियों ने हमला कर दिया था। महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा में जवानों ने अपना सर्वोच्च बलिदान दे दिया। 
 
इस बीच अधिकारियों ने कहा कि गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में एलओसी पर दुर्घटनावश राइफल से गोली चलने से 1 सैनिक की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि मेंढर सेक्टर में फगवारी गली में बाड़ के पास एक दुर्घटनावश बंदूक की गोली जोधपुर के राइफलमैन मधु सिंह को लग गई जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई।
 
Edited by: Ravindra Gupta
ये भी पढ़ें
शेयर बाजारों में शुरुआती कारोबार में रही तेजी, सेंसेक्स और निफ्टी में रही बढ़त