मंगलवार, 31 जनवरी 2023
  1. समाचार
  2. टेक्नोलॉजी
  3. आईटी न्यूज़
  4. Jio launches True 5G service in Noida, Ghaziabad, Gurugram and Faridabad after Delhi
Written By
Last Updated: शुक्रवार, 18 नवंबर 2022 (14:49 IST)

Jio ने दिल्ली के बाद नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद में True5G सर्विस शुरू की

*पूरे दिल्ली-NCR में सर्विस शुरू करने वाला पहला ऑपरेटर बना
 
नई दिल्ली। रिलायंस जियो दिल्ली, गुरुग्राम, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और दिल्ली-एनसीआर एरिया में True-5G सेवाएं देने वाला एकमात्र ऑपरेटर बन गया है। जियो तेजी से True-5G नेटवर्क को रोल आउट कर रहा है। दिल्ली के अलावा मुंबई, कोलकाता, वाराणसी, चेन्नई, हैदराबाद, बेंगलुरु और नाथद्वारा में रिलायंस जियो अपनी सर्विस शुरू कर चुका है। दिल्ली-एनसीआर इस लिस्ट में सबसे नया है। 
 
कंपनी की रिलीज के मुताबिक उसके नेटवर्क सिगनल दिल्ली-एनसीआर के सभी महत्वपूर्ण इलाकों और क्षेत्रों में मिलने लगेंगे। अधिकांश आवासीय क्षेत्रों, अस्पतालों, स्कूल, कॉलेजों, विश्वविद्यालयों, सरकारी इमारतों, मॉल, प्रमुख बाजारों, टेक पार्क और मेट्रो स्टेशनों पर जियो ट्रू5जी नेटवर्क उपलब्ध होगा। 
 
दिल्ली में लाखो जियो यूजर्स पहले ही जियो ट्रू5जी सर्विस का इस्तेमाल कर रहे हैं। एनसीआर क्षेत्र में 5जी सर्विस लॉन्चिंग के बाद जियो यूजर्स को जियो वेलकम ऑफर का आमंत्रण मिलना शुरू हो जाएगा। इस ऑफर के तहत ग्राहकों को अनलिमिटेड 5जी डेटा और 1 जीबीपीएस तक की स्पीड मिलेगी जिसके लिए उन्हें कोई कीमत नही चुकानी होगी।
 
रिलायंस जियो के प्रवक्ता ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी और एनसीआर क्षेत्र के अधिकांश हिस्सों को कवर करना हमारे लिए गर्व की बात है। जियो अपनी ट्रू5जी सर्विस का तेजी से विस्तार कर रहा है और इस क्षेत्र में के एक बड़े हिस्से में इसे पहले ही रोल आउट किया जा चुका है।
 
पूरे दिल्ली-एनसीआर में 5जी सर्विस देने वाला वाला रिलायंस जियो अकेला ऑपरेटर है। हर भारतीय को ट्रू-5जी सेवा मिले इसके लिए जियो के इंजीनियर चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं, क्योंकि यह टेक्नोलॉजी लोगों के जीवन में बदलाव ला सकती है।
 
Edited by: Ravindra Gupta
ये भी पढ़ें
अमित शाह बोले, आतंकवाद को वित्तपोषण आतंकवाद से बड़ा खतरा