शनिवार, 13 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. अंतरराष्ट्रीय
  4. 43 people died in building fire in Dhaka
Last Updated : शुक्रवार, 1 मार्च 2024 (09:38 IST)

बांग्लादेश के मॉल में आग, 43 लोगों की मौत

7 मंजिला इमारत में गुरुवार रात लगी आग

बांग्लादेश के मॉल में आग, 43 लोगों की मौत - 43 people died in building fire in Dhaka
43 people died in building fire in Dhaka : बांग्लादेश (Bangladesh) की राजधानी ढाका में 7 मंजिला इमारत में गुरुवार रात आग (fire) लगने से कम से कम 43 लोगों की मौत (43 people died) हो गई और 22 अन्य लोग घायल हो गए। बांग्लादेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. सामंत लाल सेन ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। सेन ने यहां बताया कि इस घटना में घायल हुए लोगों की हालत नाजुक है।
 
रेस्तरां में लगी आग ऊपरी मंजिलों तक फैली : दमकल सेवा के अधिकारियों ने बताया कि इमारत की पहली मंजिल पर स्थित एक रेस्तरां में गुरुवार रात करीब 9बजकर 50 मिनट पर आग लग गई जो तेजी से ऊपर की मंजिलों में भी फैल गई। इन मंजिलों पर रेस्तरां एवं कपड़े की दुकानें थीं।

 
75 लोगों को बाहर निकाला : अधिकारियों ने बताया कि इमारत से 75 लोगों को बाहर निकाला गया जिनमें से 42 लोग बेहोश थे। घटनास्थल पर दमकल सेवा की 13 गाड़ियों को भेजा गया। सेन ने कहा कि ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल (डीएमसीएच) में 33 और (निकट स्थित) 'शेख हसीना नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बर्न एंड प्लास्टिक सर्जरी' में 10 लोगों की मौत हो गई। मंत्री ने बताया कि इन दोनों अस्पतालों में 22 लोगों का उपचार किया जा रहा है और इन घायलों की हालत नाजुक है।

 
सेन स्वयं भी चिकित्सक हैं, उन्होंने 'डीएमसीएच' में कहा कि जो लोग जीवित बचे हैं, उनका श्वसन तंत्र गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गया है। चिकित्सकों ने कहा कि कुछ लोगों के शव इतनी बुरी तरह झुलस गए हैं कि उनकी पहचान कर पाना मुश्किल है। उन्होंने मृतक संख्या बढ़ने की आशंका जताई है। प्रत्यक्षदर्शियों और अधिकारियों ने बताया कि आग लगने के बाद लोग बचने के लिए ऊपर की मंजिलों की ओर भागे और कई लोगों को दमकलकर्मियों ने सीढ़ियों की मदद से बाहर निकाल लिया।(भाषा)
 
Edited by: Ravindra Gupta
ये भी पढ़ें
बुलडोजर से टूट रहा था रैट माइनर का मकान, मलबे में दबी किताबें, छूटी बेटी की परीक्षा