हैवी बाजू को स्लिम दिखाना है तो ऐसे कपड़े चुनें, इन बातों का रखें ध्यान

How to show heavy sides slim
अगर आप ट्रेडिशनल ड्रेस में साड़ी या लहंगा पहन रही हैं, साथ ही आपका बॉडी टाइप हैवी या प्लस साइज है तो आपको ब्लाउज चुनते समय कुछ विशेष बातों को ध्यान रखना चाहिए। ये ऐसे टिप्स है जिन्हें अपना कर आप हैवी बाजू को स्लिम दिखा सकती है।

वैसे साड़ी व लहंगा पहनते हुए अलग-अलग तरह से पल्ला व दुप्ट्टा डालकर आप अपने शरीर के अन्य हैवी हिस्सों को आसानी से कुछ हद तक छुपा सकती हैं, लेकिन हैवी बाजू को छुपा पाना जरा मुश्किल होता है। आइए, आपकी इस मुश्किल का हल इन टिप्स के माध्यम से जानते हैं -


1 सही फैब्रिक चुनें -

हैवी बाजू को स्लिम दिखाने के लिए हमेशा लाइटवेट फ्रैबिक के ब्लाउज, टॉप व कपड़े चुनें। इससे आपके हाथ पतले नजर आएंगे। सिल्क, रेयॉन, कॉटन और शिफॉन जैसे फ्रैबिक आपके लिए सही रहेंगे, वहीं वेलवेट, वुलेन फ्रैबिक पहनने से बचें।

2 हैवी एम्बेलिश्ड अवॉयड करें -

हैवी बाजू को स्लिम दिखाने के लिए हैवी वर्क वाले ब्लाउज, टॉप आदि पहनने से बचें। हैवी वर्क में बाजू और भी हैवी दिखाते है। अगर आपको हैवी वर्क पहनना पसंद ही है तो ऐसे कपड़े चुनें जिनमें गले पर वर्क हो। इससे लोगों का ध्यान कम से कम आपके हाथों पर तो नहीं जाएगा।

3 रखें स्लीव का ध्यान -

हैवी बाजू को स्लिम दिखाने के लिए स्लीव की लेंथ पर भी गौर करें। बटरफ्लाई, केप स्लीव, स्लीवलेस या फुल स्लीव पहनने से बचें, ये बाजू को हैवी दिखाते है, वहीं एल्बो लेंथ या क्वाटर स्लीव वाले ब्लाउज/टॉप बाजू को स्लिम दिखाने में मदद करते है।

4 डार्क कलर करेंगे वर्क -

जिस तरह गहरे रंगों के कपड़े पहन कर स्लिम लग सकती है, उसी तरह बाजुओं को कवर करने के लिए हमेशा डार्क कलर्स वाले ब्लाउज/टॉप चुनें।

5 फिटिंग का रखें ध्यान -

आपके ब्लाउज/टॉप न ज्यादा टाइट हो, न ही लूज।

6 प्रिंट्स का ध्यान -

हैवी बाजू को स्लिम दिखाने के लिए ज्यादा प्रिंट्स वाली स्लीव्स न चुनें। साथ ही हॉरिजोन्टल की बजाय वर्टिकल प्रिंट्स वाले ब्लाउज/टॉप चुनें।

 

और भी पढ़ें :