टिम साउदी ने झटके 5 विकेट, पहली पारी में 345 पर ऑल आउट हुई टीम इंडिया

Last Updated: शुक्रवार, 26 नवंबर 2021 (14:26 IST)
टीम के सबसे अनुभवी गेंदबाज टिम साउदी ने आज यह सुनिश्चित किया कि भारतीय टीम बहुत लंबे समय तक बल्लेबाजी ना कर पाए। कल चेतेश्वर पुजारा का विकेट ले चुके टिम साउदी ने 105 रन बना चुके का विकेट निकाला जिसके कारण भारत 345 रनों पर ऑल आउट हो गया। > ग्रीनपार्क मैदान पर सुबह के सत्र में न्यूजीलैंड के अनुभवी गेंदबाज टिम साउदी का जलवा देखने को मिला जिन्होने एक के बाद एक चार विकेट चटका कर मेजबान टीम के मध्यक्रम की रीढ़ तोड़ दी। हालांकि एक छोर को संभाल कर श्रेयस ने कीवी गेंदबाजों का डटकर मुकाबला किया और अपने करियर का पहला शतक पूरा किया।> भारत ने अपने कल के स्कोर चार विकेट पर 258 रन से आगे खेलना शुरू किया। सुबह के सत्र विकेट पर मिल रही स्विंग का भरपूर फायदा उठाते हुये टिम साउदी ने नयी गेंद से अजय जडेजा को क्लीन बोल्ड आउट कर चलता कर दिया। जडेजा (50) अपने कल के स्कोर को आगे बढ़ाने में असफल रहे। क्रीज पर आये नये विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा भी साउदी की धारदार गेंदबाजी के आगे ज्यादा समय तक टिक नहीं सके और मात्र एक रन बनाकर विकेट के पीछे लपक लिये गये।

वहीं दूसरे छोर पर श्रेयस ने कीवी टीम के खिलाफ हल्ला बोल अभियान को जारी रखा और जल्द ही पदार्पण टेस्ट में शतक बनाने का गौरव हासिल कर लिया। उन्होने अपना शतक 157 गेंद खेलकर पूरा किया जिसमे 12 चौके दो जोरदार छक्के शामिल है हालांकि शतक पूरा करने के बाद वह ज्यादा समय क्रीज पर टिक नहीं सके और साउदी के गेंद पर कवर पर खड़े विल यंग के हाथों लपके गये। ग्रीनपार्क की पिच पर खतरनाक साबित हो रहे साउदी के आज के चौथे शिकार अक्षर पटेल बने जो मात्र तीन रन बनाकर पवेलियन लौट गये।

भारतीय टीम पहले सत्र में 4 विकेट खोकर 81 रन बना सकी। दूसरे सत्र की शुरुआत में ही अश्विन का विकेट स्पिनर एजाज पटेल ने लिया और ईशांत को आउट कर स्पिनर ने 345 रनों पर टीम इंडिया को समेट दिया। भारत लंच के बाद अपने स्कोर में सिर्फ 6 रन जोड़ पायी। स्पिन की मददगार माने वाली पिच पर टिम साउदी ने 5 और ने 3 विकेट चटकाए। साउदी ने 27. 4 ओवर में 69 रन देकर 5 विकेट लिये। अपना 80वां टेस्ट खेल रहे साउदी 13वीं बार यह कमाल कर चुके हैं।



और भी पढ़ें :