सुंदर फिर चूके शतक से, भारत की पारी 365 पर समाप्त, इंग्लैंड पर ली 160 रनों की बढ़त

Last Updated: शनिवार, 6 मार्च 2021 (11:38 IST)

ने चौथ टेस्ट में की टीम पर 160 रनों की बहुमूल्य बढ़त ले ली है। इंग्लैंड की हालिया बल्लेबाजी को देखते हुए यह एक बहुत बड़ी बढ़त मानी जा रही है। इंग्लैंड को पारी की हार से बचने के लिए कम से कम 160 रन बनाने होंगे।

294 पर 7 विकेट के दूसरे दिन के स्कोर से आगे खेलते हुए क्रीज पर डटे और ने काउंटर अटैक कर बल्लेबाजी जारी रखी। खासकर गेंदबाजी से कमाल दिखाने वाले अक्षर पटेल ने बल्ले से भी तेजी से रन बनाए। हालांकि रन गति बढ़ाने के चक्कर में वह रन आउट हो गए। पटेल ने 97 गेंदो में 43 रन बनाए जिसमें 5 चौके और 1 छक्का शामिल था।

इसके बाद आए भारतीय बल्लेबाजी की पूछ शुरु हो गई जो ने आसानी से समेट दी। इसके कारण दूसरी छोर पर अच्छी बल्लेबाजी कर रहे वॉशिंगटन सुंदर अपने पहले टेस्ट शतक से चूक गए। सुंदर ने 174 गेंदो पर
नाबाद 96 रन बनाए जिसमें 10 चौके और 1 छक्का शामिल था।

सुंदर का यह टेस्ट में सर्वाधिक स्कोर है इससे पहले चेन्नई में खेले पहले टेस्ट में भी सुंदर ने 85 रनों की पारी खेली थी। वॉशिंगटन सुंदर को मलाल रहेगा कि दूसरी बार शतक चूक गए।

इंग्लैंड ने पहली पारी में 205 रन बनाये थे और अब भारत के पास 160 रन की अहम बढत है। इंग्लैंड के लिये बेन स्टोक्स ने चार और जेम्स एंडरसन ने तीन विकेट लिये।

गौरतलब है कि दूसरे दिन के दूसरे सत्र पर भारत 146 पर 6 विकेट खोकर नाजुक स्थिती में था। अंतिम सत्र में ऋषभ पंत ने खेल का रुख ही पलट कर रख दिया। ऐसा लग रहा था पिच का खतरा अब हट चुका है। पंत के शॉट्स देखकर दूसरे छोड़ पर खड़े सुंदर का भी आत्मविश्वास बढ़ा और उन्होंने अपने टेस्ट करियर का तीसरा अर्धशतक बनाया।

पिछली तीन पारियों में शतक बनाने में नाकाम रहे ऋषभ पंत ने इस बार कोई गलती नहीं करी और अपने करियर का तीसरा टेस्ट शतक पूरा किया। उन्होने एकदिवसीय शैली में महज 118 गेंदो में 101 रन बनाए जिसमें 13 चौके और 2 छक्के शामिल थे।(वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :