आशीष नेहरा ने जिसको दिया ऑटोग्राफ वो बन गया स्टार, पहले कोहली अब पंत (फोटो)

Last Updated: शनिवार, 6 मार्च 2021 (10:48 IST)
बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने मोहम्मद अजहरुद्दीन से लेकर विराट कोहली की कप्तानी में तेज गेंदबाजी की है। इतने सारे कप्तानों की अगुवाई में गेंदबाजी करना काबिल ए तारीफ है। नेहरा ने 17 टेस्ट, 120 एकदिवसीय और 26 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। उन्होंने टेस्ट मैचों में 44, वनडे में 157 वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय में 34 विकेट चटकाए।
क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद वह कमेंटेटर की भूमिका में दिख रहे हैं।

लेकिन आशीष नेहरा ने जब एक क्रिकेटर के तौर पर किसी को ऑटोग्राफ दिया है तो वह बाल खिलाड़ी आगे जाकर बहुत बड़ा स्टार बना है। यह बात साबित हो चुकी है, क्योंकि बहुत पहले आशीष नेहरा ने विराट कोहली को अपना ऑटोग्राफ दिया था तब दिया था जब वह बालक थे लेकिन आज विराट कोहली बल्लेबाजी के फैब फोर में शामिल है। क्रिकेट के कई रिकॉर्ड्स उनके नाम हैं और बहुत से होने वाले हैं।
ऐसी ही एक तस्वीर आज सोशल मीडिया पर वायरल हुई जिसमें आशीष नेहरा ने कल इंग्लैंड के खिलाफ शतक जमाने वाले को ऑटोग्राफ देते हुए नजर आ रहे हैं। इससे सोशल मीडिया पर यह बात फैल गई कि जिसको भी स्टार क्रिकेटर बनना हो वह आशीष नेहरा से ऑटोग्राफ ले ले उसका काम हो जाएगा।
ट्विटर पर कुछ ऐसे कमेंट्स देखने को मिले-
गौरतलब है कि ऋषभ पंत लगातार टीम इंडिया के लिए टर्निंग प्वाइंट इनिंग्स खेल रहे हैं। उन्होंने अकेले दम पर 89 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए चौथे टेस्ट में टीम इंडिया को 3 विकेट से जीत दिला दी थी। भारत इस कारण बॉर्डर गावस्कर सीरीज जीत गया था। सिडनी में भी उनके 90 रनों की पारी के कारण भारत टेस्ट ड्रॉ करा पाया था

इसके बाद इंग्लैंड से हुए पहले टेस्ट में भी ऋषभ पंत ने 91 रन बनाए थे और भारत को बेहतर स्थिती में लाए थे। लेकिन असली कमाल तो पंत ने कल किया जब भारत 146 पर 6 विकेट गंवा चुकी थी। पंत ने तेजी से रन बनाकर भारत को बेहतरीन स्थती में ला खड़ा किया और अपने टेस्ट करियर का तीसरा शतक पूरा किया। (वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :