मध्यप्रदेश के बैतूल, रतलाम, खरगोन, कटनी और भोपाल के कोलार, शाहपुरा में टोटल लॉकडाउन

छिंदवाड़ा में आज रात 8 बजे से सात दिन का टोटल लॉकडाउन

Author विकास सिंह| Last Updated: गुरुवार, 8 अप्रैल 2021 (20:47 IST)
भोपाल। कोरोना की दूसरी लहर से जूझ रहे अब की ओर बढ़ चुका है। वीकेंड पर पूरे प्रदेश में लॉकडाउन होने के साथ ही अब प्रदेश के 5 जिले लंबे लॉकडाउन में जा रहे है। कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित छिंदवाड़ा जिला आज रात 8 बजे से 16 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक टोटल लॉकडाउन में रहेगा। इसके साथ बैतूल, रतलाम, और कटनी में सात दिन के लॉकडाउन लगाने का फैसला किया गया है। इन जिलों में 9 अप्रैल की शाम 6 बजे से 17 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक टोटल लॉकडाउन करने के आदेश संबंधित जिलों के कलेक्टर जारी करेंगे। इस संबंध में गृहविभाग ने आदेश जारी कर दिए है।
वहीं राजधानी का बड़ा इलाके में भी प्रशासन ने टोटल लॉकडाउन का एलान कर दिया है।
भोपाल के 7 वार्ड 9 दिन के लिए होंगे लॉक-राजधानी भोपाल में कोरोना के बढ़ते हुए मामले के बाद अब जिला प्रशासन ने राजधानी के बड़े इलाके में 9 दिन का टोटल लॉकडाउन करने का एलान कर दिया है। जिला प्रशासन की ओर से जारी आदेश के मुताबिक कोलार और शाहपुरा के सात वार्ड 9 अप्रैल को शुक्रवार शाम 6 बजे से लेकर 19 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक पूर्ण लॉकडाउन में रहेंगे। प्रशासन के टोटल लॉकडाउन के इस आदेश से क्षेत्र में रहने वाली लगभग ढाई लाख की आबादी प्रभावित होगी। वहीं जिला प्रशासन के मुताबिक कोलार क्षेत्र में वर्तमान लगभग 1800 से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज है।

कोलार जिला प्रशासन की ओर से जारी आदेश के मुताबिक के राजधानी के वार्ड 80,81,82,83,84 और वार्ड 52,53 में 9 दिन का संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा। लॉकडाउन के दौरान इस क्षेत्र में रहने वाले लोगों को घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी वही दूध सब्जी,किराना,आदि की आपूर्ति नगर निगम लोगों के घर तक करवाएगा।



और भी पढ़ें :