COVID-19 : देवेन्द्र फडणवीस बोले- महाराष्ट्र को अन्य राज्यों से रेमडेसिविर खरीदनी चाहिए...

पुनः संशोधित गुरुवार, 8 अप्रैल 2021 (17:26 IST)
नागपुर। भाजपा नेता देवेन्द्र फडणवीस ने गुरुवार को कहा कि की कमी से निपटने के लिए को उन राज्यों से यह दवा खरीदनी चाहिए, जहां महामारी की दूसरी लहर नहीं है। साथ ही उन्होंने रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।
राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस ने नागपुर हवाई अड्डे पर कहा कि राज्य सरकार को रेमडेसिविर की उपलब्धता पर ध्यान देना चाहिए, क्योंकि पिछले साल कालाबाजारी की घटनाएं सामने आई थीं।

उन्होंने कहा, यही हाल अब भी हो रहा है। सभी राज्यों में दूसरी लहर नहीं देखी जा रही है। इसलिए सरकार को उन राज्यों से रेमडेसिविर की खरीद करनी चाहिए, जहां महामारी की दूसरी लहर नहीं है।भाजपा नेता ने कहा कि राज्य सरकार को कोविड-19 टीकों को लेकर राजनीति नहीं करनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने स्पष्ट रूप से महाराष्ट्र को दी जाने वाली टीके की खुराकों की संख्या, लंबित खुराक और आगे दी जाने वाली टीकों की संख्या बताई है।

फडणवीस ने कहा, केंद्र की आलोचना करने वालों को यह देखना चाहिए कि महाराष्ट्र में उत्तर प्रदेश की तुलना में अधिक टीके हैं, जबकि उत्तर प्रदेश आबादी में इससे दोगुना है।(भाषा)



और भी पढ़ें :