कुवैत से केरल लौटी गर्भवती नर्स दूसरी बार हुई Corona संक्रमित

पुनः संशोधित मंगलवार, 19 मई 2020 (16:28 IST)
मलाप्पुरम (केरल)। कोरोना महामारी से लड़ रहे देश में परेशान करने वाली खबर सामने आई है। में कुवैत से लौटी गर्भवती के (Covid-19) से फिर संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। वह से ठीक होने के बाद ही करेल लौटी थी।

वह सरकार के ‘वंदे भारत मिशन’ के तहत 13 मई को विशेष विमान से केरल आई थी। 34 वर्षीय महिला अलपुझा की निवासी है और 9 महीने की गर्भवती है।

उसके कुवैत में कोरोना वायरस होने और फिर उससे ठीक होने की जानकारी देने के बाद स्वास्थ्य अधिकारियों ने उसे मंजेरी के सरकारी मेडिकल कॉलेज के पृथक वार्ड में भर्ती करा दिया था।

जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि महिला वायरस से ठीक होने के बाद भारत लौटी थी लेकिन उसने वह जांच नहीं कराई थी जो उसे 14 दिन बाद कराने को कही गई थी।

जिला चिकित्सिक अधिकारी डॉ. के. सकीना ने पीटीआई से कहा कि हम इस बात की सराहना करते हैं कि उसने पहले वायरस से संक्रमित होने की बात बताई। कुवैत में दोबारा जांच में उसके संक्रमित न होने की पुष्टि हुई थी लेकिन दूसरी जांच से पहले ही उसे भारत आने के लिए टिकट मिल गई।

उन्होंने कहा कि दोबारा संक्रमित होने के देश में पहले भी कई मामले सामने आए हैं, लेकिन राज्य में ऐसा यह पहला मामला है।
मलाप्पुरम जिले में सोमवार को एक नया मामला सामने आने के बाद यहां संक्रमण के मामले बढ़कर 22 हो गए हैं। पहले संक्रमित 22 लोगों को ठीक होने के बाद से अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है। (भाषा)



और भी पढ़ें :