क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया Corona के खिलाफ भारत की जंग में 50 हजार ऑस्ट्रेलियाई डॉलर दान देगा

cricket australia
Last Updated: सोमवार, 3 मई 2021 (14:07 IST)
मेलबर्न। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने में तबाही मचा रही कोविड-19 की दूसरी लहर से लड़ाई के समर्थन में सोमवार को देने का वादा किया और साथ ही अपने खिलाड़ी संघ तथा यूनिसेफ के साथ मिलकर और राशि जुटाएगा।
पिछले कुछ हफ्तों से भारत में रोजाना संक्रमण के 3 लाख से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं और इस दौरान प्रतिदिन 4 लाख से अधिक मामले भी सामने आए। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार रोजाना मरने वालों का आंकड़ा भी 3 हजार से अधिक है।
सीए ने बयान में कहा कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट कोविड-19 संकट में भारत की अपील का समर्थन करेगा और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर संघ और यूनिसेफ ऑस्ट्रेलिया साझेदारी करके जरूरी कोष जुटाएंगे।बयान के अनुसार ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट भारत में कोरोनावायरस की दूसरी लहर से फैली तबाही से दुखी है, ऐसा देश जिसके साथ ऑस्ट्रेलियाई लोगों की मजबूत मित्रता और रिश्ते हैं।
उन्होंने कहा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया 50 हजार ऑस्ट्रेलियाई डॉलर का शुरुआती योगदान देगा और ऑस्ट्रेलियाई लोगों को प्रोत्साहित करेगा कि वे कोविड-19 के खिलाफ भारत की प्रतिक्रिया के अहम समय में दिल खोलकर योगदान दें।



सीए ने कहा कि यूनिसेफ ऑस्ट्रेलिया भारत में कोविड-19 संकट के समय गंभीर रूप से बीमार मरीजों के उपचार के लिए अस्पतालों में आक्सीजन संयंत्र, काफी अधिक प्रभावित जिलों में परीक्षण उपकरण उपलब्ध कराने और कोवेक्स पहल के जरिए कोविड-19 टीके के वितरण में मदद के लिए काम करेगा। ऑस्ट्रेलिया के कई क्रिकेटर अभी भारत में इंडियन प्रीमियर लीग में हिस्सा ले रहे हैं। (भाषा)



और भी पढ़ें :