शुक्रवार, 12 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. ऑटो मोबाइल
  3. कार न्यूज़
  4. facelifted kia seltos unveiled know new features launch date booking price
Written By
Last Modified: मंगलवार, 4 जुलाई 2023 (17:48 IST)

2023 Kia Seltos ADAS : 32 सेफ्टी फीचर्स के साथ किआ सेल्टॉस लॉन्च, K कोड से होगी बुकिंग, क्या है कीमत?

Kia Seltos facelift unveiled in India
Kia Seltos facelift unveiled in India
Kia Seltos facelift unveiled in India: प्रीमियम कार निर्माता किआ ने अत्याधुनिक सुरक्षा फीचरों और उन्नत डिजाइन वाली बहुप्रतीक्षित नई सेल्टोस को आज लॉन्च कर दिया। सबसे दमदार इंजन और सेफ्टी एवं स्मार्ट फीचर्स के साथ नई सेल्टॉस को लॉन्च किया गया है। कंपनी इसकी बुकिंग 14 जुलाई से शुरू करेगी। 
 
ये हुए बदलाव : कंपनी ने कहा कि नई सेल्टोस निश्चित रूप से नए जमाने के कस्‍टमर्स के लिए सबसे पसंदीदा ड्राइव बनकर उभरेगी। नई सेल्टोस फेसलिफ्ट को 3 वेरिएंट- X-Line, GT-Line और Tech-Line में पेश किया जाएगा। नई सेल्टोस को बाजार में कई नए बदलाव और स्टाइलिश लुक के साथ पेश किया गया है। एलईडी डीआरएल और एलईडी हेडलाइट डिजाइन में बदलाव के साथ एक नया रूप दिया गया है।
Kia Seltos facelift unveiled in India
Kia Seltos facelift unveiled in India
कीमत का खुलासा नहीं : नई सेल्टॉस Level 2 ADAS से लैस है। कंपनी ने फिलहाल इसकी कीमतों का खुलासा नहीं किया है। इसकी घोषणा जल्द की जाएगी। कंपनी ने आज न्यू सेल्टोस के अनवीलिंग ईवेंट में बताया कि इसकी बुकिंग 14 जुलाई से शुरू कर दी जाएगी।
 
K कोड से होगी बुकिंग : लेटेस्ट सेल्टोस को प्री-बुक करने के लिए खास तरीके अपनाने होंगे। इसके लिए खरीदारों को मौजूदा सेल्टोस मालिक से K-कोड लेना होगा। उसके बाद ही वे K-कोड की मदद से नई सेल्टोस के लिए बुकिंग कर सकेंगे।
 
32 सेफ्टी फीचर्स : नया लुक, सेगमेंट में सबसे दमदार इंजन और सेफ्टी एवं स्मार्ट फीचर्स की होस्‍ट। नई सेल्टोस 17 फीचरों के साथ सबसे आधुनिक और सेगमेंट-बेस्‍ट लेवल 2 ए डी ए एस के साथ आती है। 15 सेफ्टी फीचरों (सभी रेंज में स्‍टैंडर्ड) के साथ, नई सेल्टोस 32 सेफ्टी फीचरों का दावा करती है। नई सेल्टोस को पेट्रोल और डीजल दोनों में लॉन्च किया गया है। सुरक्षा के लिए सभी वेरिएंट में स्‍टैंडर्ड 6 एयरबैग और 3 पॉइंट सीट बेल्ट शामिल हैं।
Kia Seltos facelift unveiled in India
Kia Seltos facelift unveiled in India
पेट्रोल और डीजल वैरिएंट : इसमें 1.5 टी- जीडीआई पेट्रोल इंजन और1.5 लीटर सीआरडीआई वीजीटी डीजल इंजन है। जो कि 160 पीएस की पावर और 253 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है।  किआ ने नई सेल्टोस में बहुप्रतीक्षित डुअल पैन नोरमिक सनरूफ और इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक को भी शामिल किया है। 
 
नई सेल्टोस में 26.04 सेमी की फुली डिजिटल क्लस्टर के साथ डुअल स्क्रीन पैनोरमिक डिस्प्ले और 26.03 सेमी एचडी टचस्क्रीन नेविगेशन, डुअल जोन फुली ऑटोमैटिक एयर कंडीशनर और आर 18 46.20 सेमी क्रिस्टल कट ग्लॉसी ब्लैक अलॉय व्हील्स दिए गए हैं।
 
किआ इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ ताए-जिन पार्क ने नई सेल्टोस के लॉन्च के मौके पर कहा कि सेल्टोस के साथ हमने भारत में कदम रखा था, और तब से, किआ इंडिया और सेल्टोस की जर्नी लगभग एक जैसी रही है।

हमारी नई सेल्टोस में एक सेगमेंट डिस्‍रपटर और एक सेगमेंट विनर है और यह प्रीमियम आरवी मार्केट की अगुवाई करने के लिए ब्रांड सेल्टोस की शानदार विरासत को आगे बढ़ाने के लिए आश्वस्त हैं।

यह स्‍ट्रेटजिक लॉन्च भारत में जल्द ही 10 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी हासिल करने के हमारे महत्वाकांक्षी लक्ष्‍य को पाने में अहम भूमिका निभाएगा।
 
उन्होंने कहा कि किआ कॉर्पोरेशन के लिए सेल्टोस सबसे बड़े ब्रांडों में से एक है। दुनिया में बिकने वाली प्रत्येक 10 किआ कारों में से 1 नाम सेल्टोस का है । नई सेल्टोस मिड-एसयूवी सेगमेंट को अपने सेगमेंट में बेस्‍ट फीचर्स और शानदार डिजाइन के साथ पेश करेगी। वर्तमान में, किआ इंडिया की कुल बिक्री में सेल्टोस ब्रांड की हिस्‍सेदारी 55 प्रतिशत है। 
 
इस सफलता से प्रोत्‍साहित होकर, किआ इंडिया ने किआ 2.0 के अंतर्गत एक नई परिवर्तन यात्रा - किआ 2.0 का भी अनावरण किया। कंपनी ने महत्वाकांक्षी लक्ष्य तय किए हैं, जिसमें 10 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी प्राप्‍त करना, टचप्वाइंट के मौजूदा नेटवर्क को 300 प्लस से दोगुना करके 600 प्लस करना और नए इनोवेटिव प्रोडक्‍ट की मदद से आरवी लीडरशिप को बढ़ाना शामिल है।

उन्होंने कहा कि हमें लगता है कि मिड-एसयूवी सेगमेंट में विकास की भारी संभावनाएं हैं, और नई सेल्टोस इसके प्रीमियम सेगमेंट को आगे बढ़ाएगी।  Edited By : Sudhir Sharma
ये भी पढ़ें
शेयर बाजार फिर छुआ नया शिखर, 274 अंक की लगाई छलांग