फिल्म वॉर के निर्देशक सिद्धार्थ आनंद ने किए कई खुलासे, बोले- रितिक और टाइगर के कोई कॉम्पिटिशन नहीं

और स्टारर फिल्म 'वॉर' लगातार सुर्खियों में बनी हुई है। फिल्म के पोस्टर-ट्रेलर से गाने तक सब कुछ दर्शकों को काफी पसंद आ रहा है। वॉर बॉलीवुड की सबसे खतरनाक एक्शन फिल्मों में से एक मानी जा रही है।

यशराज फिल्मस के बैनर तले बनी इस फ़िल्म में एक्शन का लेवल हॉलीवुड स्टाइल का है इसलिए दर्शकों को इस फिल्म में हॉलीवुड स्टाइल के एक्शन सीन देखने को मिलेंगे। वॉर में गुरु-चेले के बीच की रोमांचक जंग ने फिल्म के लिए प्रत्याशा को बढ़ाकर रख दिया। यह फिल्म इसलिए भी खास है क्योंकि इसमें असल जिंदगी के गुरु-चेले यानी रितिक और टाइगर साथ नजर आएंगे।

टाइगर और ॠतिक में कई समानताएं है जैसे- दोनों ही बॉलीवुड के बेहतरीन एक्शन हीरो हैं, बेहतरीन डांसर है और दोनों की जबरदस्त फैन फॉलोइंग है लेकिन बावजूद इसके वॉर के दौरान दोनों में कोई प्रतिस्पर्धा नजर नहीं आई। इसका खुलासा खुद फिल्म के निर्देशक ने किया है।

सिद्धार्थ ने बताया कि रितिक रोशन टाइगर श्रॉफ के आदर्श हैं, वहीं रितिक भी टाइगर को अपनी प्रेरणा मानते है। इसलिए काम के दौरान कभी भी दोनों के बीच कोई मुकाबला जैसा नहीं था। दोनों की अपनी अलग फैन फॉलोइंग है, अपने लक्षित दर्शक है इसलिए दोनों के बीच कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है। दोनों अपने-अपने लिहाज से बेहतरीन अभिनेता है।

खालिद (टाइगर श्रॉफ) और कबीर (रितिक रोशन) की कहानी है। खालिद को अपने सीनियर और आइडल कबीर को पकड़ना है जो बागी हो चुका है। इस रेस में जोरदार एक्शन का तड़का देखने को मिलेगा।

फिल्म के बारे में सिद्धार्थ कहते हैं कि वो रितिक के साथ 2014 में फिल्म बैंग-बैंग कर चुके हैं। ऐसे में वो फिर से उनके साथ एक धमाकेदार फिल्म में काम करना चाहते थे। फिल्म के दोनों किरदारों के बारे में काफी सोच कर लिखा था। मेरी किस्मत अच्छी रही की रितिक को स्क्रिप्ट पसंद आई।

सिद्धार्थ ने कहा कि चुंकि फिल्म का दूसरा किरदार भी काफी दमदार है ऐसे में मुझे रितिक के सामने एक दमदार एक्टर चाहिए थे। जिसके लिए मेरी समझ में टाइगर से बेहतर कोई नहीं सूझ रहा था। हो सकता है अगर टाइगर इस फिल्म के लिए इनकार कर देते तो ये फिल्म बनाना काफी मुश्किल हो जाता या फिल्म डब्बा बंद हो जाती। इस फिल्म में टाइगर की जगह कोई नहीं ले सकता है।
वॉर इटली, पुर्तगाल, स्वीडन, फिनलैंड में शूट हुई है। फिल्म में रितिक और टाइगर के साथ भी देखने को मिलेंगी। फिल्म 2 अक्टूबर को रिलीज होगी।



और भी पढ़ें :