मंगलवार, 7 फ़रवरी 2023
  1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. मिर्च-मसाला
  4. Sonali Kulkarni opens up about the criticism for playing Salman Khans mother in movie Bharat
Written By

8 साल छोटी होने के बावजूद बनीं सलमान खान की मां, लोगों को नहीं आया पसंद

सलमान खान की हालिया रिलीज फिल्म 'भारत' में ढेर सारे कलाकार हैं इनमें से एक सोनाली कुलकर्णी भी हैं। मराठी फिल्मों में सोनाली जाना-पहचाना नाम हैं। इसके अलावा सोनाली ने कन्नड़, गुजराती, मराठी, हिंदी और तमिल फिल्मों में भी काम किया है। हिंदी फिल्मों में दिल चाहता है, सिंघम, टैक्सी नं. 9211 में भी वे नजर आई हैं। 
 
'भारत' में सोनाली ने सलमान खान की मां की भूमिका निभाई है और यह बात कई लोगों को इसलिए चुभ गई क्योंकि उम्र के मामले में सलमान से सोनाली काफी छोटी हैं। सोनाली इस समय 45 वर्ष की हैं जबकि सलमान 53 वर्ष के। दोनों के बीच 8 साल का फासला है। 
कई लोगों का मानना है कि बॉलीवुड में अभिनेत्रियों के साथ ऐसा ही बर्ताव होता है और उन्हें कई बार उम्र में अपने से बड़े हीरो की मां की भूमिका अदा करना होती है। यह सिलसिला वर्षों से चला आ रहा है। सोनाली एक सशक्त एक्ट्रेस हैं और उन्हें हिंदी फिल्मों में दमदार भूमिका मिलनी चाहिए। उन्हें अपनी उम्र के रोल मिलना चाहिए। 
 
लेकिन सोनाली इससे बिलकुल भी नाखुश नहीं हैं। उनका कहना है कि यह रोल उन्होंने खुद स्वीकारा है। एक वेबसाइट से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि सन 2000 में रिलीज फिल्म 'मिशन कश्मीर' में तो वे रितिक की मां भी बन चुकी हैं। 
 
सोनाली का कहना है कि उन्हें मराठी फिल्मों में अच्‍छे रोल निभाने को मिलते हैं, लेकिन हिंदी फिल्मों में उन्हें ऐेसे रोल नहीं मिलते हैं। फिर भी वे खुश हैं कि हिंदी फिल्मों के जरिये वे ज्यादा लोगों तक पहुंचती हैं। 
ये भी पढ़ें
रणवीर सिंह की बैट से पिटाई करती हैं दीपिका पादुकोण, वीडियो हुआ वायरल