DDLJ के 24 साल हुए पूरे, काजोल ने रीक्रिएट किया फिल्म का मशहूर सीन

Last Updated: शनिवार, 19 अक्टूबर 2019 (17:36 IST)
सुपरस्टार और की शानदार फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे ने अपनी रिलीज के 24 साल पूरे कर लिए हैं। ये फिल्म 20 अक्टूबर 1995 को रिलीज हुई थी।

फिल्म में राज (शाहरुख खान) और सिमरन (काजोल) की बेहतरीन लव-स्टोरी ने लोगों को काफी वक्त तक फिल्म से बांधे रखा। इस फिल्म में शाहरुख खान और काजोल के अलावा अमरीश पुरी, अनुपम खेर, फरीदा जलाल, मंदिरा बेदी, करण जौहर, परमीत सेठी समेत कई कलाकार नज़र आए थे।
24 साल बाद आज भी फिल्म को दर्शक यूनीक फिल्म का दर्जा देते हैं। फिल्म के साथ खास जुड़ाव होने की वजह से काजोल ने अपने एक सीन को रीक्रिएट किया है।

काजोल ने अपने सोशल मीडया अकाउंट पर डीडीएलजे के एक सीन को रीक्रिएट कर वीडियो शेयर किया है। यह फिल्म का वो सीन है जब वह ट्रेन के एक कोने में बैठकर किताब पढ़ती रहती है। इस सीन के ओरिजिनल वर्जन में काजोल ने यलो कलर की ड्रेस पहनी हुई है और चश्मा लगा रखा है।

सीन के मूल रूप को बरकरार रखने के लिए काजोल ने यलो टॉप और चश्मा पहनकर इसे शूट किया है। उन्होंने कैप्शन में लिखा, 'DDLJ के 24 साल हो जाने के बाद, आज भी चश्मा लगाए अजीब जगहों पर पढ़ रही हूं।'

इस फिल्म के नाम सबसे ज्यादा चलने का रिकॉर्ड है। आज भी इस फिल्म का एक शो हर रोज मुंबई के मराठा मंदिर टॉकीज में चलता है। यह फिल्म आदित्य चोपड़ा के निर्देशन में बनीं थी और इसे यशराज फिल्म्स के बैनर तले प्रोड्यूस किया गया था।
इस फिल्म के कई डायलॉग्स जबरदस्त फेमस हुए और आज भी लोगों की जुबां पर चढ़े हुए हैं। शाहरुख खान का डायलॉग 'बड़े बड़े देशों में ऐसी छोटी छोटी बातें..', 'अगर ये तुझे प्यार करती है तो पलट कर देखेगी..पलट' आज भी बहुत फेमस है। इसके अलावा अमरीश पुरी का डायलॉग 'जा सिमरन जा.. जी ले अपनी जिंदगी' भी बहुत मशहूर है।



और भी पढ़ें :