गुरुवार, 29 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. बॉलीवुड न्यूज़
  4. Sam Bahadur, Sam Manekshaw, Vicky Kaushal
Written By
Last Modified: मंगलवार, 28 नवंबर 2023 (12:29 IST)

विक्की कौशल स्टारर सैम बहादुर में देखने को मिलेंगे भारत के प्रमुख युद्ध

विक्की कौशल स्टारर सैम बहादुर में देखने को मिलेंगे भारत के प्रमुख युद्ध - Sam Bahadur, Sam Manekshaw, Vicky Kaushal
विक्की कौशल की मच अवेटेड फिल्म 'सैम बहादुर' जल्द ही दर्शकों का मनोरंजन करने वाली है। लेकिन उससे पहले न सिर्फ फिल्म के प्रमोशन्स को लेकर शोर है, बल्कि मेकर्स फिल्म की हर नई झलक के साथ फैन्स और ऑडियंस की उत्सुकता को बढ़ा रहे हैं। ऐसे में चलिए आपको उन 4 युद्धों के बारे में बताते हैं, जिनमें सैम बहादुर ने अपनी बहादुरी दिखाई थी और जिनकी झलक फिल्म में भी देखने मिलने वाली है।
 
यह फिल्म भले ही सिर्फ 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध की पृष्ठभूमि पर आधारित है, लेकिन इसमें 40 वर्षों तक सेना की सेवा करने वाले मानेकशॉ द्वारा लड़े हुए 4 युद्धों को झलक है, जिनमें - भारत-पाकिस्तान युद्ध, भारत-चीन युद्ध, और 1971 का बांग्लादेश मुक्ति युद्ध भी शामिल है। 
 
यह फिल्म फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ के जीवन के इर्द-गिर्द घूमती है, जिन्होंने आगे बढ़कर भारतीय सेना का नेतृत्व किया। 
 
फिल्म का निर्देशन मेघना गुलज़ार ने किया हैं जिन्होंने भवानी अय्यर और शांतनु श्रीवास्तव के साथ मिलकर इसे लिखा भी है। फिल्म को आरएसवीपी मूवीज़ के बैनर तले रॉनी स्क्रूवाला द्वारा निर्मित किया गया है। फिल्म में विक्की कौशल के अलावा फातिमा सना शेख, सान्या मल्होत्रा, नीरज काबी, एडवर्ड सोनेनब्लिक और जीशान अय्यूब भी मुख्य भूमिका में हैं। सैम बहादुर 1 दिसंबर, 2023 को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है।
ये भी पढ़ें
लाजवाब चुटकुला : शादी के कार्ड पर लिखा मजेदार संदेश