'राधे' के गाने 'दिल दे दिया' के लिए जैकलीन फर्नांडिस ने की थीं जमकर मेहनत

पुनः संशोधित सोमवार, 3 मई 2021 (15:21 IST)
'राधे : योर मोस्ट वांटेड भाई' के नवीनतम ट्रैक 'दिल दे दिया' ने इंटरनेट की दुनिया में तहलका मचा दिया है। कैची, एडिक्टिव और पूरी तरह से 'मजेदार' यह गाना और पर फिल्माया गया है जो सबसे पसंदीदा ऑनस्क्रीन जोड़ियों में से एक है।
निर्देशक प्रभुदेवा और सलमान खान तुरंत सहमत हो गए कि 'दिल दे दिया' फिल्म में इस विशेष मौके के लिए एक परफ़ेक्ट ट्रैक था और यह जानते थे कि जैकलीन इसके लिए एकदम फिट है। गाने के बीटीएस वीडियो में, सलमान खान यह कहते हुए नजर आए कि, दिल दे दिया बहुत ही आकर्षक गाना है। हमारे साथ यह ट्रैक था और फिल्म में हमारे पास यह सिचुएशन थी, इसलिए मैंने प्रभु सर को इसके बारे में बताया और उन्हें यह बेहद पसंद आया।
साथ ही सलमान ने साझा किया, जैकलीन फर्नांडिस ने बहुत ही शानदार तरीके से राधे में एक गाना किया है। मैं उनके जेस्चर की सराहना करता हूं। उन्होंने गाने में आग लगा दी है।

ट्रैक के बारे में बात करते हुए निर्देशक प्रभुदेवा कहते हैं, दिल दे दिया में एक रेट्रो फील है। जैकलीन ने सचमुच इस गीत के लिए अपना खून और पसीना बहाया है।
गाने के अनोखे डांस स्टेप्स पहले से ही ट्रेंड कर रहे हैं और कोरियोग्राफर शबीना खान ने खुलासा किया है कि इसके लिए बस एक सिंपल ब्रीफ दिया गया था। शबीना कहती हैं, यह सामान्य रूप से कोरियोग्राफ़ किया गया गीत नहीं है, प्रभु सर के पास बस एक लाइन थी कि 'मज़ा आना चाहिए'। वह चाहते थे कि कोरियोग्राफ़ी ऐसी हो कि कोई भी इसे देखे तो उसका डांस करने का मन करे।
इस ब्लॉकबस्टर गाने का निर्माण उतना आसान नहीं था। जैकलीन फर्नांडिस, जिन्होंने अपने ग्रेस, फ्लेक्सिबिलिटी और डांसिंग स्किल्स से सभी को प्रभावित किया है, उन्होंने अपने प्रोफेशनलिज्म के साथ निर्माताओं को भी इम्प्रेस कर दिया है क्योंकि उन्होंने कई चोट के बावजूद आगे बढ़ना जारी रखा।

जैकलीन ने इस पर्दे के वीडियो के पीछे वीडियो में खुलासा किया, मेरे घुटने का आकार पांच गुना हो गया था और तभी शूट का सिर्फ दूसरा दिन था। सूजन, मोच, पीठ में दर्द, चोट लेकिन हमने बस बढ़ते गए, इसलिए अब फिंगर्स क्रॉस है।

हिमेश रेशमिया ने गाने का संगीत कंपोज़ किया है और शब्बीर अहमद गीतकार हैं। वही, कमाल खान और पायल देव ने गाने को स्वर दिया है और शबीना खान ने इसे कोरियोग्राफ किया है। सलमान खान के साथ फिल्म में दिशा पाटनी, रणदीप हुड्डा और जैकी श्रॉफ भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में नज़र आएंगे। यह फिल्म इस साल ईद के मौके पर 13 मई को रिलीज होगी।




और भी पढ़ें :