गुरुवार, 18 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. बॉलीवुड न्यूज़
  4. happy birthday this actress was karan johar first love
Last Updated : शनिवार, 25 मई 2024 (10:24 IST)

यह बॉलीवुड एक्ट्रेस थी करण जौहर का पहला प्यार

happy birthday this actress was karan johar first love - happy birthday this actress was karan johar first love
Karan Johar Birthday: बॉलीवुड के मशहूर निर्माता-निर्देशक करण जौहर 25 मई को अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। करण जौहर ने कई बेहतरीन फिल्में इंडस्ट्री को दी है। वह अपने बेबाक अंदाज के लिए भी जाने जाते हैं। अपनी फिल्मों में बेइंतहा प्यार दर्शाने वाले फिल्म करण जौहर 52 साल की उम्र में भी कुंआरे हैं। हालांकि वह सेरोगेसी के जरिए दो बच्चों के ‍पिता बन चुके हैं।
 
करण जौहर का जन्म 1972 में मुंबई में हुआ था। करण के पिता यश जौहर मशहूर प्रोड्यूसर और धर्मा प्रोडक्शन के फाउंडर थे। करण की पढ़ाई मुंबई के ग्रीन लॉन हाई स्कूल और एचआर कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स में हुई। करण के पिता उन्हें एक्टर बनाना चाहते थे। 
 
पढ़ाई पूरी करने के बाद करण जौहर ने अपने करियर की शुरुआत 1989 में दूरदर्शन के टीवी सीरियल 'श्रीकांत' से की थी। पिता यश जौहर अक्सर उन्हें अभिनेता बनने की सलाह देते थे, लेकिन करण का निर्देशन की तरफ काफी रुझान था। करण ने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी।
 
भले ही करण जौहर की शादी नहीं हुई हो लेकिन ऐसा नहीं है कि उनकी जिंदगी में कोई लड़की नहीं रही हो। करण जौहर का पहला प्यार ट्विंकल खन्ना थीं। ट्विंकल खन्ना और करण जौहर पंचगनी के बोर्डिंग स्कूल में एक साथ पढ़ा करते थे। इतना ही नहीं दोनों की दोस्ती के हर तरफ चर्चे थे। दोनों ही फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखते थे। 
 
जब ट्विंकल ने स्कूल बदला तो करण ने भी उसी स्कूल में एडमिशन ले लिया। एक बार तो करण ने स्कूल से भागने की भी कोशिश की थी, जिससे वो ट्विंकल से मिल सकें, लेकिन वो पकड़े गए और उन्हें पूरी स्कूल के सामने सजा मिली। एक इवेंट में करण ने कबूला था कि ट्विंकल दुनिया की इकलौती लड़की हैं, जिनसे वो प्यार करते थे। 
 
वहीं ट्विंकल ने भी अपनी ऑटोबायोग्राफी मिसेज फनीबोन्स के लॉन्चिंग इवेंट में बताया था कि करण ने उन्हें स्कूल में प्रपोज किया था। एक्ट्रेस ने कहा था कि करण मुझसे प्यार करता था। उस वक्त मेरी छोटी-छोटी मूंछें थीं। इतना ही नहीं वह हमेशा उन्हें देखकर कहता था कि मुझे तुम्हारी मूंछें काफी पसंद हैं।
 
इन सब के बावजूद ये बात भी सच है कि करण जौहर की मोहब्बत एकतरफा थी। उनके लिए ट्विंकल खन्ना के दिल में कोई फीलिंग नहीं थी। 
ये भी पढ़ें
आतंकियों ने बम से उड़ा दिया था कुणाल खेमू का घर, बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट रखा था इंडस्ट्री में कदम