रविवार, 14 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. बॉलीवुड न्यूज़
  4. happy birthday boman irani reveals that he had rejecte 3 idiots
Written By WD Entertainment Desk
Last Updated : शनिवार, 2 दिसंबर 2023 (11:13 IST)

'3 इडियट्स' में काम नहीं करना चाहते थे बोमन ईरानी, इस एक्टर का सुझाया था नाम

'3 इडियट्स' में काम नहीं करना चाहते थे बोमन ईरानी, इस एक्टर का सुझाया था नाम | happy birthday boman irani reveals that he had rejecte 3 idiots
Boman Irani Birthday: बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर बोमन ईरानी 2 दिसंबर को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। बोमन ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 42 वर्ष की उम्र में की थी। वह कई सुपरहिट फिल्मों में नजर आ चुके हैं।

‍आमिर खान की फिल्म '3 इडियट्स' में बोमन ईरानी का किरदार 'वीरू सहस्त्रबुद्धि' यानि वायरस, हिन्दी सिनेमा के सबसे आइकॉनिक किरदारों में से एक है। लेकिन एक इंटरव्यू के दौरान बोमन ने खुलासा किया था कि वह इस फिल्म में काम नहीं करना चाहते थे और उन्होंने अपनी जगह इरफान खान को कास्ट करने की सलाह दी थी। 
 
बोमन ईरानी ने बताया था कि थ्री इडियट्स में मेरा किरदार काफी हद तक फिल्म 'मुन्नाभाई' वाले किरदार से मेल खाता था। दोनों में ही मुझे कॉलेज का डीन बनाया। दोनों ही फिल्मों में मेरी बेटी को हीरो से प्यार हो जाता है, जिससे वो खुद बहुत नफरत करते हैं। मैं बड़े लैंस का चश्मा पहनता हूं। और कई चीजे थीं।
 
उन्होंने कहा था मैंने राजू हिरानी को इसके लिए मना कर दिया। जब राजू ने मुझे वायरस का रोल ऑफर किया तो मैंने उन्हें इरफान खान का नाम सुझाया। इस पर हिरानी ने उन्हें जवाब दिया कि इरफान वायरस के किरदार के लिए बहुत यंग लगते हैं।
 
बोमन ने कहा था, तब मैंने पूछा कि क्या मैं इतना बूढ़ा हूं, फिर हम इस बात पर खूब हंसे और आख़िरकार मैंने इस किरदार को थोड़ा डिफरेंट बनाने को लेकर काम शुरू कर दिया। 
 
बता दें कि फिल्मी दुनिया में आने से पहले बोमन ईरानी ने मुंबई के ताज होटल में 2 साल तक वेटर और रूम सर्विस स्टॉफ के तौर पर काम किया था। इसके बाद वह अपनी मां के साथ बेकरी की दुकान में 14 साल तक काम करते रहे। इसी बीच बोमन ईरानी की मुलाकात कोरियोग्राफर श्यामक डावर से हुई और उन्होंने बोमन को थिएटर करने की सलाह दी।
 
ये भी पढ़ें
'वन नाइट स्टैंड' से शुरू हुई थी कश्मीरा शाह और कृष्णा अभिषेक की लव स्टोरी