सोमवार, 22 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. बॉलीवुड न्यूज़
  4. birthday special geeta basra love life and filmi career
Last Updated : बुधवार, 13 मार्च 2024 (10:50 IST)

बॉलीवुड में किस्मत अजमाने इंग्लैंड से भारत आई थीं Geeta Basra

birthday special geeta basra love life and filmi career - birthday special geeta basra love life and filmi career
Geeta Basra Birthday : बॉलीवुड एक्ट्रेस गीता बसरा 13 मार्च को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। गीता का जन्म 1984 में इंग्लैंड मे एक पंजाबी परिवार में हुआ था। गीता कभी एक्टिंग नहीं करना चाहती थीं। वह बचपन से ही क्रिमिनल साइकोलॉजिस्ट बनना चाहती थीं, हालांकि किस्मत को और कुछ ही मंजूर था। गीता बसरा अचानक एक्टिंग की दुनिया में आ गईं। उन्होंने लंदन में चार-पांच साल तक थिएटर किया। इसके बाद उन्होंने मुंबई का रुख कर लिया।
 
गीता बसरा ने मुंबई आकर नमित कपूर के एक्टिंग स्कूल में दाखिला लिया। गीता बसरा ने 2006 में इमरान हाशमी की फिल्म 'दिल दिया है' से बॉलीवुड में कदम रखा था। इसके बाद वह फिल्म 'द ट्रेन' में नजर आईं। इस फिल्म में गीता ने जमकर बोल्ड सीन दिए थे। हालांकि फिल्म इंडस्ट्री में गीता को कुछ खास कामयाबी नहीं मिली और उनका बॉलीवुड करियर जल्द ही खत्म हो गया।
 
गीता बसरा ने साल 2015 में भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह संग शादी रचा ली। शादी के बाद गीता ने इंडस्ट्री से पूरी तरह दूरी बना ली। शादी के बाद गीता हरभजन के साथ एक खुशहाल जिंदगी गुजार रही हैं। दोनों की एक बेटी और बेटा भी है। 
 
गीता बसरा ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया थाकि हरभजन सिंह से डेटिंग के पहले वे सोच में पड़ गई थी क्योंकि उन्होंने क्रिकेटर्स के बारे में सुन रखा था कि उनकी कई गर्लफ्रेंड्स होती हैं। लड़कियां उनसे मिलने के लिए लाइन लगाए रखती हैं। 
 
अपने एक्टिंग करियर को लेकर गीता ने बताया था कि उस समय चीजें बिलकुल अलग थीं। एक नामी अभिनेत्री ने शादी कर ली तो उसे एक बड़ी फिल्म इसलिए छोड़ना पड़ी क्योंकि प्रोड्यूसर को चिंता होने लगी कि यदि मेरी फिल्म की हीरोइन प्रेग्नेंट हो गई तो फिल्म का क्या होगा। 
 
इसी तरह गीता को फिल्म 'द ट्रेन' के बाद कई ऑफर्स मिले, लेकिन उनमें से ज्यादातर उनके हाथ से निकल गए।  40 वर्षीय गीता आखिरी बार पंजाबी फिल्म लॉक (2016) में नजर आई थीं।
ये भी पढ़ें
तारे जमीन पर ने रुलाया अब सितारे जमीन पर सबकों हंसाएगी, आमिर खान ने बताया कैसी होगी फिल्म