श्रेया चौधरी से अलाया एफ तक, ऐसे फ्रेशर्स जिन्होंने साल 2020 में बनाया अपना प्रभाव

Last Updated: गुरुवार, 17 दिसंबर 2020 (14:07 IST)
भारतीय इंडस्ट्री दुनिया में सबसे बड़ी है, जहां युवा और नए टैलेंट के लिए हमेशा जगह है। इन नए कलाकारों ने सारे कम्पटीशन को पीछे छोड़ दर्शकों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। 2020 होनहार नवागंतुकों के लिए एक परीक्षण मैदान था और ये नाम इस टेस्ट में पास हुए।

अलाया एफ-
जबकि नए चेहरों की एक स्ट्रिंग हिन्दी फिल्म उद्योग में अपनी जगह बना रही थी, ज्यादातर ने पर अपना दांव लगाया, जिन्होंने 'जवानी जानेमन' से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की। अपनी प्रतिभा और शानदार स्क्रीन उपस्थिति के साथ युवा अभिनेत्री, वर्ष की सबसे प्रोमिसिंग डेब्यूटैंट बनी और दर्शकों पर अपनी एक छाप छोड़ी।
तब्बू और सैफ अली खान जैसे पद्मश्री और राष्ट्रीय पुरस्कार विजेताओं के साथ अपनी पहली फिल्म में जगह बनाना किसी भी नवागंतुक के लिए चुनौतीपूर्ण है। हालांकि, अलाया ने हिम्मत और अत्यधिक आत्मविश्वास दिखाया। उन्होंने आलोचकों को चकित कर दिया और कमिंग ऑफ़ ऐज फिल्म में उनके प्रदर्शन के लिए काफी प्रशंसा प्राप्त की।

श्रेया चौधरी-
जब से शो बंदिश बैंडिट्स रिलीज़ हुआ है, श्रेया चौधरी अपने प्रशंसकों से लगातार तारीफ़ पा रही हैं। अभिनेत्री, जिन्होंने पहले इम्तियाज अली के साथ एक शॉर्ट फिल्म पर काम किया था, उन्हें संघर्षपूर्ण पॉप गायिका तमन्ना शर्मा के रूप में सही पहचान मिली, जिसने डिजिटल वेब-सीरीज़ से इंटरनेट पर जगह बना ली। श्रेया को कई बड़े प्रस्ताव मिले हैं, इसलिए हम निकट भविष्य में स्टनर श्रेया से बहुत अधिक उम्मीद कर सकते हैं।
संजना संघी-
अभिनेत्री ने रॉकस्टार, हिंदी मीडियम और फुकरे में अपनी संक्षिप्त भूमिकाओं के साथ दर्शकों का ध्यान आकर्षित किया था, लेकिन सुशांत सिंह राजपूत अभिनीत 'दिल बेचारा' के साथ अपनी शुरुआत की। फिल्म में संजना के मार्मिक और संवेदनशील प्रदर्शन ने आलोचकों का दिल जीत लिया।

ऋत्विक भौमिक-
कई शॉर्ट फिल्मों का हिस्सा बनने के बाद, ऋत्विक आखिरकार बंदिश बैंडिट्स के लिए सुर्खियों में आए, जिसने उन्हें एक लोकप्रिय नाम बना दिया। उन्होंने शो में एक शास्त्रीय प्रशिक्षित गायक के अपने चित्रण के लिए बड़े पैमाने पर प्रशंसा प्राप्त की, जिसने दर्शकों को एक और पसंदीदा- श्रेया चौधरी से भी परिचित कराया।

प्राजक्ता कोहली-
लोकप्रिय रूप से ये अपने YouTube नाम 'MostlySane' से जानी जाती हैं, डिजिटल इन्फ्लुएंसर उनके शो 'मिसमैच्ड' के लिए जन-एक्स भीड़ में हिट हुई और यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि प्राजक्ता अब वरुण धवन और अनिल कपूर के साथ एक फिल्म में काम करेंगी।
2020 न केवल मनोरंजन उद्योग के लिए, बल्कि सबके लिए सबसे कठिन वर्षों में से एक था, लेकिन इस सब के बीच भी ये युवा सितारे अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे।




और भी पढ़ें :