बुधवार, 17 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. आलेख
  4. crakk or article 370 which movie perform better at box office

Box office पर इस बार Crakk और Article 370 में टक्कर, कौन पड़ेगा भारी

ट्रेड में माना जा रहा है कि क्रेक की तुलना में आर्टिकल 370 के कलेक्शन बॉक्स ऑफिस पर बेहतर रहेंगे

Article 370 and crakk
  • क्रेक बॉक्स ऑफिस पर औसत शुरुआत भी कर ले तो बहुत है 
  • प्रधानमंत्री ने पिछले दिनों किया था फिल्म 'आर्टिकल 370' का उल्लेख
  • बॉक्स ऑफिस ओपनिंग के मामले में यामी की फिल्म विद्युत की मूवी पर पड़ सकती है भारी 
23 फरवरी को 'क्रेक', 'आर्टिकल 370', 'ऑल इंडिया रैंक' और 'कैद- नो वे आउट' रिलीज हो रही हैं। इन फिल्मों में कोई बड़ा सितारा नहीं है या ये बहुत बड़े बैनर द्वारा प्रोड्यूस नहीं की गई है। वैसे भी परीक्षा का मौसम चल रहा है इसलिए सिनेमाघरों में छोटी फिल्मों का बोलबाला है। 23 फरवरी के लॉट में 'क्रेक' और 'आर्टिकल 370' को लेकर ही थोड़ी- बहुत उत्सुकता है। 
 
क्रेक
क्रेक में विद्युत जामवाल, अर्जुन रामपाल, नोरा फतेही जैसे कलाकार हैं। विद्युत अरसे से फिल्म इंडस्ट्री में जमने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन अब तक बड़ी सफलता से दूर हैं। 'क्रेक' के वे प्रोड्यूसर भी हैं। ट्रेलर देख समझ आता है कि यह विद्युत की एक और एक्शन फिल्म है। उनकी फिल्मों में एक्शन तो दमदार रहता है, लेकिन स्क्रिप्ट में फिल्में मार खा जाती है। बिना अच्छी कहानी और स्क्रिप्ट के एक्शन फीका लगता है।

क्रेक के ट्रेलर से इशारा तो मिलता है कि एक्शन तो अच्छा है। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औसत शुरुआत भी कर ले तो बहुत है क्योंकि लोग विद्युत की फिल्मों का टिकट बिना रिपोर्ट आए नहीं खरीदते हैं। इसलिए क्रेक की ओपनिंग बहुत ज्यादा पब्लिक की पॉजिटिव रिपोर्ट पर निर्भर है। फिल्म का प्रचार ठीक-ठाक रहा है। खासतौर पर छोटे शहरों में बहुत ज्यादा नहीं हुआ है जबकि इन स्थानों पर फिल्म को अच्छी शुरुआत मिल सकती थी। 
 
क्रेक को आदित्य दत्त ने निर्देशित किया है। उन्होंने इसके पहले विद्युत को लेकर 'कमांडो 3' निर्देशित की थी। फिल्म के नायक को अपने खोए भाई की तलाश है। साथ ही इस फिल्म को अलग रंग देने के लिए इसमें एक्ट्रीम स्पोर्ट्स एक्शन भी डाला गया है। 
 
आर्टिकल 370 
फिल्म आर्टिकल 370 उस आर्टिकल 370 के बारे में है जिसे कुछ वर्ष पहले हटाया गया था। जिस तरह की छोटे बजट की और अनोखे विषय वाली फिल्मों ने पिछले कुछ दिनों में सफलता हासिल की है वही रास्ता 'आर्टिकल 370' मूवी का भी नजर आ रहा है। विषय अनोखा है और यह फिल्म के लिए मददगार साबित हो सकता है। संभव है कि यह फिल्म क्रेक की तुलना में बॉक्स ऑफिस पर बेहतर शुरुआत करे, खासतौर पर मल्टीप्लेक्स में।
 
फिल्म में यामी गौतम लीड रोल में हैं और आदित्य जांभले ने इसका निर्देशन किया है। फिल्म का ट्रेलर दर्शकों में थोड़ी दिलचस्पी जगाने में कामयाब रहा है जिसका फायदा फिल्म को मिल सकता है। इस फिल्म का टिकट दर पहले दिन सिर्फ 99 रुपये कर दिया गया है जिसका फायदा फिल्म को मिल सकता है। यदि कम प्राइस में दर्शक फिल्म देखने आ गए और फिल्म अच्छी निकली तो माउथ पब्लिसिटी का फायदा फिल्म को मिल सकता है। 
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पिछले दिनों इस फिल्म का उल्लेख किया गया था। उन्होंने भाषण के दौरान कहा था कि मैंने सुना है कि इस सप्ताह आर्टिकल 370 पर आधारित एक फिल्म रिलीज होने वाली है। यह अच्छा बात है कि लोगों तक सही जानकारी पहुंचेगी। 
 
निश्चित रूप से पीएम द्वारा कही गई बात का फायदा फिल्म को मिल सकता है। ट्रेड में माना जा रहा है कि क्रेक की तुलना में आर्टिकल 370 के कलेक्शन बॉक्स ऑफिस पर बेहतर रहेंगे। 
 
जहां तक फाइटर और तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया का सवाल है तो इन फिल्मों का असर अब खत्म हो गया। जिन्होंने देखना थी, देख ली और अन्य को इन फिल्मों में रूचि नहीं है। 
ये भी पढ़ें
एक दूजे के हुए रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी, सामने आई वेडिंग की खूबसूरत तस्वीरें