बुधवार, 17 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. आलेख
  4. ayushmann khurrana film doctor g gets a certificate from cbfc
Written By WD Entertainment Desk
Last Updated : रविवार, 9 अक्टूबर 2022 (12:32 IST)

आयुष्मान खुराना की 'डॉक्टर जी' को मिला 'ए' सर्टिफिकेट, इस दिन रिलीज होगी फिल्म

आयुष्मान खुराना की 'डॉक्टर जी' को मिला 'ए' सर्टिफिकेट, इस दिन रिलीज होगी फिल्म | ayushmann khurrana film doctor g gets a certificate from cbfc
बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना और जंगली पिक्चर्स, जो बधाई हो और बरेली की बर्फी जैसे सूक्ष्म सामाजिक संदेश के साथ सबसे अनूठी कहानी को आगे लाने के लिए जाने जाते हैं, वह इस बार एक और एंटरटेनमेंट से भरपूर 'डॉक्टर जी' के साथ वापस आ गए हैं। 

 
बता दें कि फिल्म का यह नाम अपने आप में एक शैली बन गया है। विक्की डोनर में स्पर्म डोनर होने से लेकर शुभ मंगल सावधान में इरेक्टाइल डिसफंक्शन से निपटने के लिए उनकी अवधारणा से प्रेरित फिल्मों के लिए जाना जाता है, उनकी फिल्में हालांकि, बोल्ड प्रकृति में हमेशा एक पारिवारिक मनोरंजन के रूप में सामने आई हैं। 
 
ऐसे में इस बार, उनकी अगली फिल्म, डॉक्टर जी, उन्हें एक मेडिकल कैंपस कॉमेडी-ड्रामा में एक पुरुष स्त्री रोग विशेषज्ञ की भूमिका निभाते हुए दिखाता है। जिसके लिए मेकर्स को 'ए' सर्टिफिकेशन हासिल हुआ है, यानी फिल्म को 18+ दर्शकों को दिखाया जा सकता है, जो आयुष्मान के लिए पहली बार है।
 
आयुष्मान खुराना अभिनीत 'डॉक्टर जी' एक महत्वाकांक्षी ऑर्थोपेडिक सर्जन की यात्रा है, जो स्त्री रोग विभाग में प्रवेश करता है, एक ऐसे महिला प्रधान विभाग में एकमात्र पुरुष होने के नाते, इसमें फिट होने के लिए उसका संघर्ष फ़िल्म में देखने मिलता है। चिकित्सा के लोकाचार के लिए सच रहना  कैंपस और डॉक्टर बनने की यात्रा जैसा कि ट्रेलर में देखा जा सकता है, फिल्म असल जीवन से प्रेरित घटनाओं को हास्यपूर्ण तरीके से दिखाने का वादा करती है।
 
महामारी के बाद दर्शकों, खास कर के युवा वयस्कों को प्रामाणिक, अनफ़िल्टर्ड, और बोल्ड कंटेंट के सौजन्य से ओटीटी प्लेटफार्मों से अवगत कराया गया है। एक दिन और उम्र में जहां इस तरह के कंटेंट सुलभ है, यह उचित है कि दर्शकों को बड़े पर्दे पर वही अनुभव मिले।
 
जंगली पिक्चर्स की सीईओ अमृता पांडे कहती हैं, फिल्म बोल्ड है, ज्यादा मनोरंजन वाली है, फिर भी रूढ़िवादिता को तोड़ती है, जैसा कि आयुष्मान खुराना की एक असल फिल्म से उम्मीद की जा सकती है। कोई स्पष्ट कंटेंट न होने के बावजूद, यह उन युवा वयस्कों के लिए एक फिल्म है, जो बोल्ड लेकिन संवेदनशील और हंसाने वाले कंटेंट के संपर्क में हैं और निश्चित रूप से इसे अपने परिवार के साथ देख सकते हैं।  
 
हाल ही में रिलीज़ हुए फिल्म के ट्रेलर में देख सकते हैं कि फिल्म का विषय बोल्ड है, लेकिन प्रकृति में यूनीवर्सल है जिसे पूरी तरह से जनता द्वारा स्वीकार किया जाएगा। अब जब फिल्म को 'ए' सर्टिफिकेट मिल गया है, तो दोस्तों के साथ अनुभव करने के लिए यह एक मजेदार वॉच होगी।
 
अनुभूति कश्यप द्वारा निर्देशित और सुमित सक्सेना, सौरभ भारत, विशाल वाघ और अनुभूति कश्यप द्वारा लिखित डॉक्टर जी 14 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है। जंगली पिक्चर्स की आगामी स्लेट में 'वो लड़की है कहां?', 'डोसा किंग', 'उलझ' और और 'क्लिक शंकर' जैसे कुछ नाम भी शामिल है।
Edited by : Ankit Piplodiya
ये भी पढ़ें
शाहरुख खान ने चेन्नई में पूरा किया 'जवान' का 30 दिन लंबा शूटिंग शेड्यूल