मंगलवार, 16 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. ऑटो मोबाइल
  3. बाइक न्यूज़
  4. Kinetic E-Luna features revealed : Check its price and specifications
Last Updated : शनिवार, 27 जनवरी 2024 (17:45 IST)

23 साल बाद E- अवतार में Kinetic की Luna, 500 रुपए में बुकिंग, 110 KM की रेंज, स्पीड भी बढ़ी

23 साल बाद E- अवतार में Kinetic की Luna,  500 रुपए में बुकिंग, 110 KM की रेंज, स्पीड भी बढ़ी - Kinetic E-Luna features revealed : Check its price and specifications
Kinetic E-Luna price and specifications : इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी काइनेटिक ग्रीन जल्द ही बहुप्रतीक्षित और लोकप्रिय लूना को ई-लूना, एक बहु-उपयोगिता ई2डब्ल्यू के रूप में बिल्कुल नए इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च कर दिया है। 26 जनवरी से इसकी बुकिंग भी शुरू हो गई है। कर्मिशियल साइट्‍स के मुताबिक इसकी कीमत 71,990 से लेकर 74,990 रुपए तक की एक्स शोरूम हो सकती है।

काइनेटिक ग्रीन ने अपनी लूना इलेक्ट्रिक को ऑफिशियली लॉन्च नहीं किया है और अगले महीने इसे भारतीय बाजार में पेश किया जा सकता है। फिलहाल ग्राहकों के लिए प्री-बुकिंग शुरू कर दी गई है। स्मार्ट, मजबूत और हेवी-ड्यूटी ई-लूना को काइनेटिक ग्रीन वेबसाइट पर 500 रुपए में प्री-बुक किया जा सकता है। ई-लूना को फरवरी 2024 की शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा। 
 
काइनेटिक ग्रीन की संस्थापक और सीईओ सुलज्जा फिरोदिया मोटवानी ने पौराणिक लूना को बिल्कुल नए इलेक्ट्रिक अवतार में फिर से पेश करते हुए कहा कि हमने नागरिकों को ई-लूना पेश करने के लिए इस दिन को चुना है। 
 
उन्होंने कहा कि भारत, क्योंकि ई-लूना न केवल पूरी तरह से 'मेड इन इंडिया' है, बल्कि मेड फॉर इंडिया भी है। ई-लूना को एक मजबूत और टिकाऊ ईवी के रूप में डिज़ाइन किया गया है, जो न केवल मेट्रो और टियर में उपभोक्ताओं की सड़क की स्थिति और ड्राइविंग आवश्यकताओं को ध्यान में रखता है।”
 
क्या होंगे फीचर्स : काइनेटिक लूना इलेक्ट्रिक में 2kWh का बैटरी पैक और हब-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर लगा होगा। इसकी सिंगल चार्ज रेंज 110 किलोमीटर की होगी और इसकी टॉप स्पीड 52kmph की हो सकती है। इस इलेक्ट्रिक मोपेड को फुल चार्ज होने में 4 घंटे लगेंगे। लूना इलेक्ट्रिक में टेलिस्कोपिक फ्रंट फॉर्क और रियर में ट्विन शॉक अब्जॉर्बर देखने को मिलेंगे। इसके दोनों पहिये 16 इंच के होंगे और इनमें ड्रम ब्रेक्स लगे होंगे।