2022 Honda Civic का नया स्टाइलिश लुक, डिजाइन से लेकर इंटीरियर में हुए ये बदलाव

पुनः संशोधित शनिवार, 1 मई 2021 (16:38 IST)
Honda ने अपनी लोकप्रिय सेडान से पर्दा उठा दिया है। होंडा ने इसे स्टाइलिश बनाने के साथ ही इसके डिजाइन और इंटीरियर में बड़े बदलाव किए हैं।
Honda Civic का यह 11वीं जनरेशन का मॉडल है।
इस कार में 2.0 लीटर का नेचुरल एस्पिरेटर 4-सिलेंडर डीओएचसी आई वी टेक पेट्रोल यूनिट लगाया गया है जो 158 एचपी की मैक्सिमम पावर और 187 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। 1.5 लीटर वीटेक टर्बो फोर सिलेंडर इंजन पहले से ज्यादा पावरफुल हुआ है और अब यह 180 एचपी की मैक्सिमम पावर और 240 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।

बेहतरीन फीचर्स के साथ एक फ्यूचरिस्टिक केबिन भी मिलेगा जिसमें काफी ज्यादा स्पेस दिया गया है जो पहले से अधिक होगा। कार बेहद ही डायनेमिक और स्पोर्टी लुक के साथ आएगी जिससे यह ग्राहकों का दिल जीत लेगी। इंटीरियर में मिलने वाले बेहतरीन फीचर्स की तो इनमें 10.2 इंच चौड़ा इंस्ट्रूमेंट पैनल दिया जाता है जिसके बीच में एक एडवांस इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया जा रहा है जो 7.0 इंच का है।
इस कार के डिजाइनर्स ने इसके बोनट को लंबा किया है ऐसा करने के लिए ए -पिलर्स को 1.96 इंच तक पीछे खींचा गया है। अब यह कार 33 मिली मीटर लंबी हो गई है जो 4674 मिलीमीटर है। इसका व्हीलबेस भी 36 मिलीमीटर बढ़ाया गया है जो अब 2736 मिलीमीटर है। चौड़ाई में किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया गया है।



और भी पढ़ें :