गुरुवार, 11 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. धर्म-संसार
  2. ज्योतिष
  3. ज्योतिष 2024
  4. Kama Yoga Rajyoga
Written By

काम योग के निर्माण से वर्ष 2024 की शुरुआत में इन 3 राशियों की किस्मत चमक जाएगी

6 Planets in Own Houses
Kama Yoga 2024: बृहस्पति ग्रह 22 अप्रैल 2022 से ही मेष राशि में गोचर कर रहे हैं। इस वर्ष 30 नवंबर, 2023 को शुक्र ग्रह स्‍वराशि तुला में जब से गोचर करने लगे हैं तब से शुक्र और बृहस्‍पति ग्रह का समसप्‍तक योग चल रहा है। शुक्र और गुरु के इस संयोग से काम योग का निर्माण हो रहा है। इस योग से 2024 की शुरुआत में 3 राशियों को फायदा हो रहा है।
 
मेष राशि : आपके लिए यह योग नववर्ष 2024 में शुभ प्रभाव देने वाला रहेगा। लंबे समय से अटके कार्य पूर्ण होंगे। घर परिवार में सुख, शांति और समृद्धि बनी रहेगी। नौकरी में पदोन्नति के योग हैं या सकारात्मक परिणाम प्राप्त करेंगे। दांपत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी। व्यापारी हैं तो मुनाफा कमाएंगे। छात्र हैं तो सफलता मिलेगी।
 
कर्क राशि : इस योग से आपके जीवन में राजयोग का निर्माण होगा। आपके भी अटके कार्य पूर्ण होंगे। शुक्र के कारण जहां घर परिवार में सुख सुविधाओं का विस्तार होगा वहीं बृहस्पति के कारण कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी। भूमि, भवन या वाहन खरीदने के योग बनेंगे। भाई बहनों के साथ संबंध अच्‍छे रहेंगे। पारिवार में खुशियां रहेंगी।
 
सिंह राशि : आपके लिए यह काम योग कार्य में भरपूर सफलता दिलाएगा। नौकरीपेशा हैं तो उन्नति होगी। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। समाज में मान सम्मान बढ़ेगा। व्यापारी हैं तो व्यापार का विस्तार होगा। मुनाफा बढ़ जाएगा। विद्यार्थियों की उच्‍च शिक्षा प्राप्‍त करने की इच्‍छा पूर्ण होगी। संतान की ओर से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। भाई-बहनों के साथ क्वालिटी टाइम बिताने का मौका मिलेगा।