रविवार, 1 अक्टूबर 2023
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. एशिया कप 2023
  4. Mohammad Siraj was hell bent upon completing his spell but trainer had other plans
Written By
पुनः संशोधित: सोमवार, 18 सितम्बर 2023 (15:57 IST)

6 विकेट लेने वाले सिराज 7 ओवर के बाद अड़े थे 10 ओवर पूरा करने के लिए, इस कारण रोका

Asia Cup एशिया कप में भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण से खासे संतुष्ट कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि श्रीलंका के छह विकेट झटकने से उत्साहित Mohammad Siraj मोहम्मद सिराज लगातार 7 ओवर फेंकने के बाद और गेंदबाजी करना चाहते थे मगर ट्रेनर की सलाह पर उनके स्पेल को सीमित करना पड़ा।

एशिया कप फाइनल में मिली ऐतिहासिक जीत के बाद रोहत ने अपने तेज गेंदबाजों की जमकर तारीफ की। सिराज रविवार अच्छे फॉर्म में थे और उन्होंने अपने कातिलाना गेंदबाज़ी से केवल 16 गेंदों में पांच विकेट लेकर श्रीलंका के शीर्ष क्रम के बालेबाज़ों को ध्वस्त कर दिया।

रोहित शर्मा ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “ उसने उस स्पैल में सात ओवर फेंके और मुझे ट्रेनर से संदेश मिला कि हमें उसे अब रोकना होगा। वह गेंदबाजी करने के लिए काफी बेताब था। उन्होंने सात ओवर फेंके, जो काफी है। सिराज की स्थिति त्रिवेन्द्रम में श्रीलंका के खिलाफ भी ऐसी ही थी और उन्होंने लगातार 8-9 ओवर फेंके थे। सिराज ने जिस तरह गेंदबाजी की वह देखना बहुत सुखद था।”

सिराज के अलावा जसप्रित बुमरा ने शुरुआती ओवर में विकेट लेकर श्रीलंका को झटका दिया वहीं हार्दिक पंड्या, ने 14 गेंदों में तीन विकेट लेकर श्रीलंका की पारी को जल्दी समाप्त कर दिया। तेज गेंदबाजों की सराहना करते हुए रोहित ने कहा कि उन्हें तेज गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन से काफी संतुष्टि मिली।

उन्होंने कहा, “ जब मैं तेज गेंदबाजों को इस तरह का प्रदर्शन करते हुए देखता हूं तो मुझे बहुत संतुष्टि मिलती है। सभी कप्तान तेज गेंदबाजी पर बहुत गर्व करते हैं, और मैं भी अलग नहीं हूं। हमारे पास तेज गेंदबाजों का एक शानदार समूह है। उन सभी के पास अलग-अलग कौशल और विविधताएं हैं, कोई तेज गेंदबाजी कर सकता है, कोई गेंद को स्विंग करा सकता है, कोई अच्छा उछाल प्राप्त कर सकता है। जब आपको ये सभी पहलू एक टीम में मिलते हैं, तो यह आपकी टीम के लिए अच्छा साबित होता है।”

फाइनल के दिन तेज गेंदबाज ही सुर्खियों में रहे, लेकिन 11.44 की औसत से नौ विकेट लेकर टूर्नामेंट का अंत करने वाले कुलदीप यादव को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार मिला। रोहित ने कहा, “ कुलदीप ने दबाव में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने सुपर फोर मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की और छोटा स्कोर बनाने के बावजूद जीत हासिल की। पिछले दो साल से उनका आत्मविश्वास बढ़ रहा है।”

भारत अब विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू मैदान पर तीन मैचों की द्विपक्षीय श्रृंखला में उतरेगा और अगर वह वहां श्रृंखला जीतता है तो उसके पास तीनों प्रारूपों में आईसीसी पुरुष टीम रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने का मौका होगा।(एजेंसी)
ये भी पढ़ें
गंभीर ने की धोनी की तारीफ़, कहा "वे No.3 पर और भी रन बना सकते थे लेकिन उन्होंने टीम के लिए बलिदान दिया"