क्या राहुल गांधी के जन्म के वक्त मौजूद नर्स सिर्फ 13 साल की थी...जानिए सच...

Last Updated: बुधवार, 12 जून 2019 (12:26 IST)
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा सीट से 4.31 लाख मतों के अंतर से चुनाव जीता। इसलिए राहुल गांधी हाल ही में वायनाड के लोगों का आभार व्यक्त करने के लिए वहां गए थे। इस दौरान वह अपने जन्म के वक्त मौजूद रिटायर्ड नर्स राजम्मा ववाथिल से भी मिले थे। अब, सोशल मीडिया पर कई लोग दावा कर रहे हैं कि कांग्रेस, राजम्मा का राहुल गांधी के जन्म के समय मौजूद होने को लेकर झूठ बोल रही है। राजम्मा अभी 62 वर्ष की हैं, तो वह राहुल गांधी के जन्म के वक्त सिर्फ 13 साल की रही होंगी।

क्या है वायरल पोस्ट?


न्यूज एजेंसी ANI ने राहुल गांधी और राजम्मा की तस्वीरें ट्वीट की थीं। इस ट्वीट को शेयर करते हुए ट्विटर यूजर Murlikrishna ने लिखा- ‘राजम्मा 62 साल की हैं। राहुल 49 साल के हैं। इसप्रकार, जब उनका जन्म हुआ तो नर्स 13 साल की थीं। यहां भी स्कैम।



Murlikrishna का यह ट्वीट अब तक 6500 से अधिक बार रीट्वीट किया जा चुका है, और इसे 12000 से अधिक लाइक्स मिले हैं।

क्या है सच?


आपको बता दें कि रिटायर्ड नर्स राजम्मा 72 साल की हैं। हाल ही में जब राहुल गांधी रिटायर्ड नर्स राजम्मा से मिले थे, तब कई मीडिया संस्थानों ने खबर को प्रकाशित किया था। वेबदुनिया ने भी 9 जून 2019 को खबर प्रकाशित थी। उसमें भी राजम्मा की उम्र 72 वर्ष बताई है।


वेबदुनिया की पड़ताल में पाया गया है कि रिटायर्ड नर्स राजम्मा की उम्र 72 साल है, न कि 62 साल। इस तरह, जब राहुल गांधी के जन्म के समय वह 23 साल की होंगी।

 

और भी पढ़ें :