मंगलवार, 3 अक्टूबर 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. उत्तर प्रदेश
  4. hapur sidhpeeth chandi mandir namaz performed by a man police investigating cctv footage
Written By हिमा अग्रवाल
Last Updated : शनिवार, 10 जून 2023 (13:06 IST)

मंदिर में नमाज पढ़ने वाला अकरम हुआ गिरफ्तार, बोला- मंदिर और मस्जिद एक जैसे

हापुड़। hapur News in hindi : उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) के हापुड़ जिले से धार्मिक भावनाओं को आक्रोशित करने वाली खबर सामने आई है। थाना कोतवाली हापुड़ के प्राचीन चंडी मंदिर में एक गैर समुदाय के मंदिर में घुसकर नमाज अदा की। जिस समय यह व्यक्ति नमाज पढ़ रहा था, उसी समय मंदिर परिसर में सुबह की पूजा की तैयारी चल रही थी।

मंदिर के पुजारी और भक्तों ने नमाज पढ़ने वाले शख्स का विरोध किया तो वह युवक मंदिर परिसर से चला गया। घटना की जानकारी मिलते ही हिन्दू धर्मावलंबी मंदिर पहुंचे और उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने अपनी तहकीकात शुरू की तो नमाज पढ़ता हुआ व्यक्ति सीसीटीवी में कैद दिखाई दिया। पुलिस ने मामले की गंभीरता को समझते हुए अज्ञात में मुकदमा दर्ज करते हुए अपनी पड़ताल शुरू कर दी। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर नमाज पढ़ने वाले शख्स की पहचान 44 वर्षीय अकरम के रूप में हुई है।

हापुड़ एसपी के मुताबिक अकरम नाम के व्यक्ति को मंदिर में नमाज पढ़ने के चलते पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ में जुटी है। 
पुलिसिया पूछताछ में अकरम ने बताया कि वह सुबह अपने घर से निकला और रास्ते में उसके मन में आया कि वह मस्जिद की जगह मंदिर में आज नमाज पढूं। अकरम ने पुलिस से कहा कि उसके लिए मंदिर और मस्जिद एक जैसे हैं। वही मंदिर में दूसरे धर्म के व्यक्ति ने प्रवेश करके इबादत की है, यह बात लोगों को अच्छी नही लगी। लोगों का कहना है कि यह माहौल खराब करने की मंशा से किया गया है।

फिलहाल पुलिस गिरफ्तार शख्स के बारे में जानकारी जुटा रही है और यह जानने का प्रयास कर रही है कि मंदिर में नमाज पढ़ने के पीछे अकरम का कोई दूसरा मकसद तो नहीं है। Edited By : Sudhir Sharma