मंगलवार, 16 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. उत्तर प्रदेश
  4. delivery on road by up lady police in up
Written By
Last Modified: बुधवार, 28 जुलाई 2021 (16:40 IST)

Positive story : नहीं मिली एंबुलेंस, पुलिसकर्मी ने ट्रैफिक रोककर सड़क पर ही कराया प्रसव

Positive story : नहीं मिली एंबुलेंस, पुलिसकर्मी ने ट्रैफिक रोककर सड़क पर ही कराया प्रसव - delivery on road by up lady police in up
शाहजहांपुर। जिले में एक महिला पुलिसकर्मी ने पीड़ा से तड़प रही एक गर्भवती महिला का उसकी मां की मदद से सड़क पर ही प्रसव कराया। महिला तथा उसकी बच्ची दोनों स्वस्थ हैं।
 
पुलिस अधीक्षक (नगर) संजय कुमार ने बुधवार को बताया कि जलालाबाद क्षेत्र की रहने वाली गर्भवती महिला रेखा (30) रोडवेज बस से सोमवार को शाहजहांपुर आई थी। बस से उतरते ही उसे प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। इस दौरान वहां एंबुलेंस की तुरंत व्यवस्था न होने के चलते महिला के परिजन उसे रोडवेज बस अड्डे के बाहर सड़क पर ले आए।
 
उन्होंने बताया कि सूचना पर 112 सेवा से संबंधित पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंची और स्थिति को देखते हुए महिला सिपाही बिंटू पुष्कर ने प्रसूता महिला की मां के सहयोग से रोडवेज बस अड्डे के पास ही महिला को कपड़े से ढंककर उसका प्रसव कराया। इस दौरान एक बेटी का जन्म हुआ।
 
कुमार ने बताया कि आपात परिस्थिति में प्रसव कराना आवश्यक था, इसलिए पुलिस ने सड़क पर आवागमन रोक दिया था। इसके बाद महिला तथा उसकी बच्ची को मेडिकल कॉलेज में भर्ती करा दिया गया। जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।
ये भी पढ़ें
UP : डॉक्टर की बड़ी लापरवाही, ऑपरेशन के दौरान पेट में छोड़ा कपड़ा, मरीज की गई जान