लखनऊ में 'डिलीवरी बॉय' को अपशब्द कहे, पिटाई की

पुनः संशोधित सोमवार, 20 जून 2022 (19:59 IST)
हमें फॉलो करें
लखनऊ। के आशियाना इलाके में पर खाद्य सामग्री पहुंचाने वाली एक कंपनी के (खाना पहुंचाने वाले लड़के) की एक व्यक्ति और उसके सहयोगियों द्वारा कथित तौर पर जातिसूचक शब्द कहे गए और पिटाई की गई।


पीड़ित की ओर से दी गई तहरीर के हवाले से एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आशियाना क्षेत्र के निवासी विनीत कुमार रावत एक कंपनी में खाना पहुंचाने का काम करते हैं। रावत ने पुलिस में शिकायत की कि शनिवार देर रात सेक्टर एच से अजय सिंह के नाम से ऑनलाइन खाने की मांग की गई।

विनीत जब दिए गए पते पर खाना आपूर्ति करने पहुंचे तो घर से एक व्यक्ति बाहर आया और उसने नाम पूछा और फिर जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए पिटाई की। उन्होंने बताया कि इस मामले में सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। आशियाना पुलिस के मुताबिक इस मामले में विनीत की तहरीर पर अजयसिंह के अलावा एक नामजद और 12 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। लखनऊ के पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर ने सोमवार को पीटीआई को बताया कि मामले की जांच की जा रही है और इसमें उचित कार्रवाई होगी।
अखिलेश ने भाजपा सरकार को घेरा : समाजवादी पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट कर मामले को लेकर भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर गंभीर आरोप लगाए। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी इसे रिट्वीट किया जिसमें कहा गया है कि दशकों बाद फिर से भाजपा सरकार में दलितों के साथ जातिवाद और दुर्व्यवहार की घटनाएं बढ़ गई हैं।



और भी पढ़ें :