'अग्निपथ योजना' के विरोध में लिखा भड़काऊ पोस्ट, कानपुर देहात पुलिस ने एक को किया गिरफ्‍तार

अवनीश कुमार| Last Updated: सोमवार, 20 जून 2022 (19:33 IST)
हमें फॉलो करें
कानपुर। देशभर में 'अग्निपथ योजना' को लेकर चल रहे के चलते कानपुर देहात में जहां पुलिस व जिला प्रशासन बेहद सख्त है और सुरक्षा की दृष्टि से जिले में धारा 144 भी लागू है और इस दौरान सोशल मीडिया पर भ्रामक व भड़काऊ पोस्ट पर भी पुलिस की नजर है। इस चलते कानपुर देहात पुलिस ने एक युवक को भड़काऊ पोस्ट डालने के चलते गिरफ्तार किया है और जेल भेज दिया है।


हिंसात्मक गतिविधियों को लेकर कर रहा था अपील :

कानपुर देहात ग्राम दुलीचन्द्रपुर थाना बरौर निवासी प्रद्युम्नसिंह को सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने को लेकर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि सोशल मीडिया पर 'अग्निपथ योजना' के विरोध में एक भड़काऊ पोस्ट वायरल हो रहा था। इसको लेकर छानबीन की गई तो पता चला कि प्रद्युम्नसिंह के द्वारा भड़काऊ पोस्ट लिखते हुए हिंसात्मक गतिविधियों को लेकर आवाहन किया जा रहा था और लगातार लोगों को भड़काने का भी काम किया जा रहा था। इसकी जानकारी होते ही तत्काल थाना बरौर में मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपी प्रद्युम्नसिंह को गिरफ्तार कर लिया गया।
क्या बोले क्षेत्राधिकारी : अकबरपुर क्षेत्राधिकारी प्रभात कुमार ने बताया कि 'अग्निपथ योजना' के विरोध में युवक द्वारा भड़काऊ पोस्ट लिखा गया था जो तेजी के साथ सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था। वायरल हो रहे हो भड़काऊ पोस्ट का संज्ञान लेते हुए तत्काल 411/2022 धारा 153 बी भादंवि व 67 आईटी एक्ट के तहत थाना अकबरपुर में मुकदमा दर्ज किया गया और मामले की जांच-पड़ताल करते हुए आरोपी प्रद्युम्नसिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। विधिक कार्रवाई करते हुए जेल भेजा जा रहा है।



और भी पढ़ें :